अलविदा राजीव कपूर : 25 अगस्त 1962 – 9 फरवरी 2021

कपूर परिवार के लिए 2020 तो बुरा साबित हुआ ही तो वहीं 2021 ने भी कपूर परिवार पर दुखों का पहाड़ तोड़ दिया। जहां 2020 में ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया तो वहीं 2021 में उनके भाई राजीव कपूर ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है।बॉलीवुड एक्टर और राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का निधन हो गया है. एक साल के अंदर ही कपूर खानदान से एक और दुखद खबर सामने आई है. वे 58 साल के थे. 30 अप्रैल 2020 को ऋषि का निधन हो गया था. एक साल के अंदर दो भाइयों का यूं चले जाना दुखद है. वहीं राजीव की बात करें तो 9 फरवरी की दोपहर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. वो 58 साल के थे. राजीव को Inlaks Hospital ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।

rajiv kaoopr,
File Image

कौन थे राजीव कपूर ?

राजीव कपूर एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं. उन्होंने पापा राज कपूर के डायरेक्टोरियल वेंचर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म का नाम था ‘राम तेरी गंगा मैली हो गई’ था । राजीव ने भी अपने दोनों भाइयों की तरह बॉलीवुड में हाथ आजमाया था और काफी समय तक काम भी किया. लेकिन राजीव की झोली में भाई ऋषि कपूर जैसी कामयाबी नहीं आई।उनकी पहली फिल्म ने उन्हें रातो.रात स्टार तो बनाया, लेकिन फिर करियर चला नहीं. 

rishi_kapoor_brother_randhir_kapoor_and_rajiv_kapoor
rishi_kapoor_brother_randhir_kapoor_and_rajiv_kapoor

राजीव कपूर एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं. उन्होंने पापा राज कपूर के डायरेक्टोरियल वेंचर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म 1985 में रिलीज हुई थी. फिल्म में मंदाकिनी उनके अपोजिट रोल में थीं. फिल्म को शानदार सक्सेस मिली. राजीव पहली ही फिल्म से स्टार बन गए. लेकिन  इसके बाद उनको सफलता नहीं मिली । राजीव आसमान, मेरा साथी, लावा, जबरदस्त, लवर बॉय, अंगारे, प्रीति, जलजला, हम तो चले परदेश, शुक्रिया, नाग नागिन जैसी फिल्मों में काम किया. मगर कोई भी फिल्म सफलता नहीं छू पाई. वो आखिरी बार फिल्म जिम्मेदार में 1990 में नजर आए. इसके बाद उन्होंने फिल्में डायरेक्ट और प्रोड्यूस करना शुरू किया.

Leave a Reply