कॉमेडियन भारती सिंह के बाद अब उनके पति भी ड्रग्स जांच में हुए गिरफ्तार

कॉमेडियन भारती सिंह के पति हर्ष लिंबाचिया को 15 घंटे तक एंटी ड्रग्स एजेंसी एनसीबी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। शनिवार को एक विस्तृत जांच के बीच उनके घर की तलाशी ली गई – जो जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साथ-साथ मनोरंजन उद्योग में नशीली दवाओं के उपयोग की जांच के साथ शुरू हुई

कॉमेडियन भारती सिंह के पति हर्ष लिंबाचिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा 15 घंटे तक पूछताछ करने के बाद रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को पत्नी की गिरफ्तारी के बाद 33 वर्षीय हर्ष को हिरासत में ले लिया गया।

सुश्री सिंह और उनके पति, हर्ष लिंबाचिया को एनसीबी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ के लिए ले जाया गया था, जब एंटी ड्रग्स एजेंसी ने शनिवार सुबह उनके घर की तलाशी के दौरान “थोड़ी मात्रा में कैनेबिस (गाँजा)” (86.5 ग्राम) बरामद की थी।

एंटी-ड्रग्स एजेंसी एनसीबी के अनुसार, सुश्री भारती और श्री लिंबाचिया ने स्वीकार किया कि वे मादक पदार्थों का उपयोग करते हैं।

“भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया। एनसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार, सुश्री सिंह को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया।”

उनके घर पर पाए जाने वाले ड्रग्स की मात्रा कमर्शियल नहीं थी, लेकिन अधिकतम 10 साल तक की जेल की सजा हो सकती है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से एनसीबी के एक अधिकारी के मुताबिक, सुश्री सिंह का नाम एक ड्रग पेडलर से पूछताछ के दौरान सामने आया।अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने मुंबई में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली।

एनसीबी, जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स से जुड़े व्हाट्सएप चैट के आधार पर बॉलीवुड और मनोरंजन उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच कर रही है।

पिछले कुछ महीनों में बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और श्रद्धा कपूर सभी से एनसीबी ने पूछताछ की है। एजेंसी ने कहा है कि यह मशहूर हस्तियों को ड्रग्स आपूर्ति के नेटवर्क को उजागर करने के अपने प्रयास का हिस्सा है।

इस महीने की शुरुआत में अभिनेता अर्जुन रामपाल के घर की तलाशी ली गई थी, और उन्हें और उनकी प्रेमिका गैब्रिएला डेमेट्रियड्स को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

सुश्री डेमेट्रियड्स के भाई, एगिसियलोस डेमेट्रीड्स, दक्षिण अफ्रीकी नागरिक, से भी पूछताछ की गई थी और वर्तमान में एजेंसी की हिरासत में है।

इससे पहले, एनसीबी ने फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला को तलब किया था। एक दिन पहले उनकी पत्नी शबाना सईद को छापे के दौरान उनके जुहू स्थित घर पर कथित तौर पर 10 ग्राम मारिजुआना पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। सुश्री सईद तब से जमानत पर रिहा है।

केंद्रीय एजेंसी ने पहले राजपूत की प्रेमिका, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोबिक, दिवंगत फिल्म स्टार के कुछ कर्मचारियों और कुछ अन्य लोगों को NDPS अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मारिजुआना की थोड़ी मात्रा में वसूली के आधार पर गिरफ्तार किया था।

रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

Leave a Reply