राम मंदिर: जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र को अब तक: 1,511 करोड़ का दान

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन की देखरेख के लिए गठित ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने बताया कि ट्रस्ट के खाते में अब तक ₹1,511 करोड़ की राशि जमा की गई है।

गिरि ने मीडिया को बताया, “अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरा देश धन दान कर रहा है। हम अपने दान अभियान के दौरान देशभर के 4 लाख गांवों और 11 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखते हैं। हम 15 जनवरी से डोनेशन ड्राइव का संचालन कर रहे हैं और यह 27 फरवरी तक चलेगा। मैं यहां सूरत में ड्राइव के हिस्से के रूप में हूं। ट्रस्ट में लोग योगदान दे रहे हैं। 492 साल बाद लोगों को फिर से धर्म के लिए कुछ करने का ऐसा मौका मिला है। अब तक, राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में ₹1,511 जमा किए गए हैं”।

यह भी पढ़ें –डिफेंस में मेक इन इंडिया को मिला बढ़ावा !
RAM MANDIR PHOTO,

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए एक जन संपर्क और योगदान अभियान का आयोजन कर रहा है, जो 15 जनवरी से शुरू हुआ और 27 फरवरी तक चलेगा।

9 नवंबर, 2019 को, भारत के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच के पांच-न्यायाधीशों ने राम लल्ला के पक्ष में फैसला सुनाया और कहा कि 2.7 एकड़ में फैली पूरी विवादित भूमि को सरकार द्वारा गठित एक ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा, जो साइट पर राम मंदिर के निर्माण की निगरानी करेगी।

यह भी पढ़ें – क्या ट्विटर के लिए एक देसी विकल्प कू ऐप (Koo app) है बेहतर ?
RAM MANDIR,

फरवरी 2020 में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के गठन की घोषणा की थी।

5 अगस्त, 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के निर्माण हेतु भूमि पूजन किया था।

यह भी पढ़ें –देखिए कैसे बिकनी में हिना खान ने मचाया तहलका !

Leave a Reply