अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे 2022 का विधानसभा चुनाव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव  ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वह अगला यानी 2022 का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। बता दें कि यूपी में अगले साल शुरुआती महीनों में ही विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसकी तैयारियों में तमाम पार्टियां जुटी हैं। हालांकि, समाजवादी पार्टी के मीडिया कंसल्टेंट आशीष यादव ने ट्वीट किया है कि अखिलेश के विधानसभा चुनाव लड़ने या ना लड़ने का अंतिम फैसला पार्टी लेगी।

एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए अखिलेश यादव ने यह भी बताया कि यूपी चुनाव 2022 के लिए उनके और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के बीच गठबंधन तय हो गया है। बस सीटों पर बात होनी बाकी है। अखिलेश ने कहा, ‘RLD संग हमारा गठबंधन पक्का हो गया है। सब सीट शेयरिंग होनी है।’ अखिलेश का यह बयान ऐसे वक्त में आया था जब रविवार को RLD के जयंत चौधरी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिले थे। इससे यूपी में गठबंधन का समीकरण बदलने के कयास लगाए जा रहे थे। बता दें कि अखिलेश यादव फिलहाल आजमगढ़ सीट से सांसद हैं। इसके साथ वह यूपी में समाजवादी पार्टी के सीएम फेस भी हैं।

चाचा के सवाल पर बोले अखिलेश – दिया जाएगा उचित सम्मान क्या चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSPL) विधानसभा चुनाव में सपा के साथ आ सकती है? इस सवाल पर अखिलेश ने कहा, ‘मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। उन्हें और उनके साथियों को उचित सम्मान दिया जाएगा।’

जिन्ना पर दिए बयान को लेकर चर्चा में अखिलेश अखिलेश यादव रविवार को दिए अपने एक बयान के लिए चर्चा में हैं। इसमें उन्होंने मोहम्मद अली जिन्ना को गांधी-नेहरू और पटेल जैसा फ्रीडम फाइटर बताया था। इसपर बीजेपी ने उनको घेरा था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिन्ना से पटेल की तुलना को शर्मनाक बताया था और अखिलेश से माफी मांगने को कहा था।

Leave a Reply