Bollywood: Amyra Dastur और उनका OTT का सफर

अमायरा दस्तूर ने बदलते समय के साथ गियर्स बदलते हुए 2018 में ओटीटी माध्यम से काम करना शुरू किया जब उनकी फिल्म, राजमा चवाल डिजिटली रिलीज़ हुई। और अब, अभिनेत्री का कहना है कि उन्होंने इस माध्यम को पूरी तरह से अपना लिया है और इसमें और भी आगे बढ़ना चाहती हैं, खासकर इस वजह से कि इसने सभी के लिए अवसर के मार्गों को खोल दिया है।

उन्होंने साझा किया कि, “अब तो बड़े सितारे भी ओटीटी पर काम कर रहे हैं। यह सिनेमा और बॉलीवुड में एक अलग श्रेणी है। यह अब एक सुपरस्टार-संचालित उद्योग नहीं है। मुझे लगता है कि अब सितारे लेखक और निर्देशक हैं। हर अभिनेता ऐसा चाहता है कि, मैं इसके साथ काम करना चाहता हूं, न कि किसी और के साथ। अभिनेता से स्टार बनने से लेकर अब रचनाकार होने तक, और शो चलाने वाले उद्योग के मेगा स्टार बन रहे हैं, आज – यह एक बड़ा बदलाव है”।

यह भी पढ़ें –देखिए कैसे बिकनी में हिना खान ने मचाया तहलका !

Amyra Dastur
Amyra Dastur

दस्तूर, जो ट्रिप 2, तांडव और आगामी डोंगरी टू दुबई जैसे वेब शो का हिस्सा रही हैं।

27 वर्षीय अमायरा बताती हैं, “हर किरदार के बारे में बात की जाती है, फोकस हर किसी पर होता है, न कि सिर्फ नायक या नायिका पर। हर अभिनेता को चमकने का समान अवसर मिलता है। पात्र बहुत सुंदर होते हैं। पंकज त्रिपाठी आज जो हैं उसके पीछे मिर्जापुर में उनके द्वारा किया गया काम है। लोग अब उनके साथ काम करने के लिए मर रहे हैं। जयदीप अहलावत सर को देखिए, वह कोई ऐसे व्यक्ति नहीं थे जिन्हें उनके चेहरे से जाना जाता था”।

इस बदलाव को लाने में ओटीटी प्लेटफार्मों के योगदान को स्वीकार करते हुए अभिनेत्री कहती हैं, “मुझे लगता है कि ओटीटी अद्भुत अभिनेताओं को प्रेरित कर रहा है और दिखा रहा है कि अब आप किसी की बेटी या बेटे नहीं बन सकते हैं, आपके पास प्रॉजेक्ट प्राप्त करने कुछ प्रतिभाएं होनी चाहिए। आठ से नौ घंटों तक दर्शकों को रोके रखना मजाक नहीं है। इतने लंबे समय तक दर्शकों को रोकने के लिए आपको सही अभिनेताओं की आवश्यकता होती है”।

यह भी पढ़ें –मिस पूजा और देव कुमार देवा के गाने ‘किलर क्वीन’ ने मचाई धूम

Amyra Dastur

बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों की प्रासंगिकता पर भी सवाल उठाते हुए दस्तूर कहती हैं कि कम से कम अब के लिए ये संख्याओं का खेल चला गया है।

अंततः वह कहती हैं,  “हालांकि, बॉक्स ऑफिस लंबे समय तक प्रासंगिक रहेगा क्योंकि मैं बहुत सारे लोगों की तरह शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हूं। मैं सिनेमाघरों में उनकी फिल्में देखना भी पसंद करती हूं। उनकी फिल्मों में वह नाटकीय मूल्य होता है लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा (वापस सामान्य होने के लिए)।

यह भी पढ़ें –आखिर क्यों ‘गंदी बात’ कहकर फंसी वंदना उर्फ गहना, जानिए कौन सी वीडियो से मचाया तहलका

Leave a Reply