Anupam Shyam Passes Away: प्रतिज्ञा के ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ अनुपम श्याम का निधन

नई दिल्ली: मशहूर एक्टर अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का मुंबई में मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया है. अभिनेता को टेलीविजन और फिल्मों में एक कई लोकप्रिय पात्रों को चित्रित करने के लिए जाना जाता था. अभिनेता को मन की आवाज प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है. वो प्रतिज्ञा 2 में काम भी कर रहे थे.

अनुपम श्याम ने क्योंकी… जीना इसी का नाम है, अमरावती की कथाये, हम ने ली है शपथ और डोली अरमानों की जैसे अन्य लोकप्रिय शो में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं. उन्होंने परजानिया, बैंडिट क्वीन, लगान, दिल से, नायक: द रियल हीरो और ऑस्कर विजेता फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है.

ये भी पढ़ें :-Bigg Boss OTT: आज से शुरू हो रहा बिग बॉस ओटीटी, जानें कब, कहां और कितने बजे से देख पाएंगे

अनुपम श्याम आईसीयू में थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. उनका मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया. अनुपम श्याम को पिछले साल मार्च में किडनी की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके भाई ने आर्थिक मदद की अपील की थी क्योंकि वे अस्पताल के बिल का भुगतान नहीं कर पा रहे थे.

अनुपम श्याम के ठीक होने के बाद उनकी नियमित रूप से डायलिसिस करवाई जा रही थी. इस साल यानी 2021 में टीवी सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ के सीजन 2 लॉन्च होने पर वह काम पर वापस आ गए थे. जाहिर तौर पर अपनी शूटिंग पूरी करते थे और फिर हफ्ते में तीन बार डायलिसिस के लिए जाते थे.

ये भी पढ़ें :-Sarapatta(सारपट्टा) : बॉक्सिंग रिंग में अस्मिता की तलाश

Leave a Reply