IPL Auction 2021: मुंबई इंडियंस से जुड़कर रोमांचित हैं अर्जुन तेंदुलकर, बोले कि…

भले ही उन्होंने क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत ही की हो, लेकिन अर्जुन तेंदुलकर भारत के सबसे चर्चित युवा क्रिकेटरों में से एक रहे हैं।

महान सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के नाते उन पर काफी लोगों की निगाहें लगी हैं और बहुत सारा दबाव भी। अपने पिता के विपरीत, अर्जुन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने नीलामी सूची में अपना नाम डाला था और उम्मीद थी कि मुंबई इंडियंस उनका चयन करेगी। और अंत में वही हुआ, डिफेंडिंग चैंपियन ने अर्जुन को उसके बेस प्राइस 20 लाख में लिया। मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने अपनी खरीद के पीछे का कारण बताया कि अर्जुन तेंदुलकर कौशल से भरे हैं और उन्हें यकीन है कि ये एक अच्छा सौदा होगा।

जयवर्धने ने कहा कि मुंबई इंडियन्स के साथ अर्जुन की कार्यावधि उनके सीखने की प्रक्रिया होगी। श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि 21 वर्षीय बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज समय के साथ अपने खेल को सीखेंगे और विकसित करेंगे।

उन्होंने कहा, “हमने इसे पूरी तरह से कौशल के आधार पर देखा है। मेरा मतलब है कि सचिन की वजह से उनके सिर पर एक बड़ा टैग होने वाला है। लेकिन, सौभाग्य से, वह एक गेंदबाज है, बल्लेबाज नहीं। इसलिए मुझे लगता है कि अगर सचिन अर्जुन की तरह गेंदबाजी कर सकते हैं तो उन्हें इसपर बहुत गर्व होगा” ESPNcricinfo ने जयवर्धने को उद्धृत किया।

यह भी पढ़ें –IPL 2021 Auction में बिके 57 खिलाड़ी, कौन कितने में बिका, देखें पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें –Bollywood: Amyra Dastur और उनका OTT का सफर

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि यह अर्जुन के लिए सीखने की प्रक्रिया है। उन्होंने अभी-अभी मुंबई और फ्रेंचाइजी के लिए खेलना शुरू किया है। वह सीखेंगे की खेल को अलग-अलग स्तर पर कैसे खेला जाता है। वह विकसित होंगे। वह अभी भी युवा हैं। एक बहुत ही केंद्रित युवा हैं”।

जयवर्धने ने कहा, “हमें उसे समय देना होगा और साध ही बहुत अधिक दबाव डालने से बचना होगा। बस उसे विकसित करने और अपना काम करने दें, और यही करने में मदद करने के लिए हम यहां हैं।”

अर्जुन आईपीएल 2020 के दौरान मुंबई इंडियंस के नेट गेंदबाज भी थे और गुरुवार को आईपीएल नीलामी में खरीदे जाने वाले अंतिम खिलाड़ी थे।

यह भी पढ़ें –UP Budget 21 : विपक्षी दलों ने योगी सरकार को घेरने की तैयारी की !

Leave a Reply