Bengal Election 21: मंत्री पर हुए बम विस्फोट का दीदी ने किया खुलासा !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि एक रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट की घटना जिसमें राज्य मंत्री जाकिर हुसैन घायल हुए थे, एक साजिश का हिस्सा था।

बनर्जी ने कहा कि मंत्री जाकिर हुसैन पर रेलवे परिसर में बम हमले पर केंद्र को संज्ञान लेना होगा। उन्होंने आगे जोड़ा कि कुछ लोग मंत्री पर अपनी पार्टी में शामिल होने का दबाव बना रहे थे।

बुधवार की रात मुर्शिदाबाद जिले के निमिता रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों द्वारा उस पर एक क्रूड बम फेंके जाने के बाद हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस के विधायक और श्रम राज्य मंत्री हुसैन, 17 फरवरी को रात 10 बजे के करीब कोलकाता जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर इंतजार कर रहे थे, तभी उन्हें और अन्य लोगों को बम धमाके के कारण गंभीर चोटें आई।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने दावा किया कि इस साल अप्रैल-मई में राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले हुई इस घटना में उनके 26 लोग घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें – Motera stadium का नाम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम हुआ, शुरु हुई नई बहस

मंत्री जाकिर हुसैन,
मंत्री जाकिर हुसैन

यह भी पढ़ें –Bengal Election 21: चुनाव से पहले BJP ने खेला बड़ा दाव !

पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को जांच को आपराधिक जांच विभाग (CID) को सौंप दिया।

बंगाल के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि जाकिर हुसैन समेत उनके करीब 26 लोग घायल हुए थे। उनमें से चौदह गंभीर हैं। पुलिस की जांच जारी है, मुख्यमंत्री ने कहा कि सीआईडी, एसटीएफ और सीआईएफ शामिल हुए हैं। उन्हे उम्मीद है कि रेलवे उनकी मदद करेगा। पार्टी की ओर से वह चाहते हैं कि दोषियों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें अदालत ले जाया जाए।

हुसैन को गुरुवार सुबह कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल लाया गया और ट्रॉमा केयर यूनिट में भर्ती कराया गया, हकीम ने कहा कि उनकी स्वास्थ्य स्थिति को देखने के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घटना के बाद बंगाल सरकार पर हमला किया।

राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि घटना से पता चलता है कि पश्चिम बंगाल, मंत्रियों के लिए भी सुरक्षित नहीं है। सरकार कानून और व्यवस्था को नियंत्रित करने में विफल रही है।

बुधवार को पश्चिम बंगाल सीआईडी ने एक बांग्लादेशी नागरिक को हिरासत में लिया है। सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और जांच जारी है।

यह भी पढ़ें –Bengal Election 21: कपिल सिब्बल ने मोदी जी के ‘अशोल पोरिबोर्तन’ की खोली पोल

Leave a Reply