आतंकी साजिश का पर्दाफाश, छह आतंकी गिरफ्तार: पाकिस्तान में ली थी ट्रेनिंग

नई दिल्‍ली : भारत में त्योहारों की शुरुआत होने लगी है , जिससे आतंकी भी देश के कई हिस्सों में धमाके करने के इरादे बना रहे है . लेकिन दिल्ली पुलिस की तरफ से पाकिस्तानी साजिश का पर्दाफाश किया गया है . दिल्ली पुलिस ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक और हाई क्वालिटी हथियार बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि पकड़े गए आतंकियों में से 2 ने पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग ली थी. पकड़े गए आतंकी दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस के इशारे पर नवरात्रि और रामलीला के दौरान सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे.

ये भी पढ़ें:-आम लोगों से ज्यादा मोटे लोगों को कोरोना का खतरा, पढ़िए क्या कहते है डॉक्टर ?

मल्टी स्टेट ऑपरेशन में की गई गिरफ्तारी

इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने बताया, ‘हमारे पास 10 टेक्निकल इनपुट थे. सबसे पहले महाराष्ट्र से एक आतंकी को पकड़ा गया. 2 आदमी दिल्ली में गिरफ्तार हुए. इसके बाद उत्तर प्रदेश से 3 लोग अरेस्ट किए गए. इनमें से 2 आतंकी अप्रैल में मस्कट गए थे. उन्हें मस्कट से बाई शिप पाकिस्तान ले जाया गया. वहां फार्म हाउस में रखकर विस्फोटक बनाने और एके-47 चलाने की 15 दिन की ट्रेनिंग दी गई.

क्या थी आतंकियों की प्लानिंग

स्पेशल कमिश्नर ने बताया की पकड़े गए आतंकियों को 2 टीमों में बांटा गया था. इनमें से एक को दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम गाइड कर रहा था. आतंकियों की इस टीम का काम सीमा पार से हथियार लाना और उन्हें अलग-अलग राज्यों में भेजना था. यही टीम आने वाले फेस्टिवल सीजन में IID प्लांट करने वाली थी. नवरात्रि और रामलीला के दौरान भीड़ भरे इलाके इनके निशाने पर थे.

ये भी पढ़ें:-Ravish का लेख : गोदी मीडिया की ख़बरों में झूठ चल सकता है तो विज्ञापन में सच क्यों चलना चाहिए

पाकिस्तान में दी गई थी ट्रेनिंग !

ठाकुर ने कहा, ‘पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर ये लोग मस्कट लौटे. मस्कट से 15 बांग्ला बोलने वाले लोगों को भी पाकिस्तान ले जाया गया था. लगता है उन्हें भी ट्रेनिंग दी गई है. पुलिस पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ के लिए इन्हें रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.

Leave a Reply