Bihar: आग बबूला हुए तेजप्रताप,तेजस्वी बोले- ‘अनुशासन में रहना जरूरी’

नई दिल्ली: बिहार (Bihar) में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और उनके बड़े भाई तेजप्रताप (Tej Pratap Yadav) के बीच जारी झगड़ा खत्म होता नजर नहीं आ रहा है. तनातनी के बीच तेजप्रताप यादव आज शुक्रवार को तेजस्वी यादव से मिलने गए थे. दोनों भाइयों के बीच मुलाकात बहुत कम समय की रही. तेजस्वी से मुलाकात के बाद तेजप्रताप आग बबूला दिखे. उन्होंने कहा कि उन्हें तेजस्वी से मिलने नहीं दिया जा रहा है. तेजप्रताप ने तेजस्वी के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव (Sanjay Yadav) पर आरोप लगाया कि वे मुलाकात नहीं करने दे रहे हैं.

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को राबड़ी आवास के बाहर जिस तरह का बयान दिया उससे तेजस्वी यादव नाराज हैं. उनकी नाराजगी उनके बयान से साफ झलक रही है. सोनिया गांधी द्वारा आहूत ऑल ऑपोजिशन पार्टी मीटिंग खत्म होने के बाद राबड़ी आवास से बाहर निकले तेजस्वी से मीडिया ने जब तेज प्रताप के आरोपों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वो बड़े भाई हैं, बोलते हैं. लेकिन थोड़ा अनुशासन जरूरी है.

ये भी पढ़ें :-बिहार: पीएम मोदी ने स्वीकार की सीएम नीतीश की चिट्ठी, इशारे समझिए

माता-पिता ने सिखाया अनुशासन

तेजस्वी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ” तेज प्रताप यादव आए थे, मुलाकात हुई थी. सभी को पता है कि 4:30 बजे शाम में मुझे सोनिया गांधी द्वारा आहूत मीटिंग में शामिल होना था. अब मीटिंग बुलाई जाएगी तो शामिल तो होना ही पड़ेगा ना. जो बातें तेज प्रताप ने कह दी वो ठीक है. बड़े भाई हैं हमारे. लेकिन पार्टी में शामिल लोगों को माता-पिता (लालू यादव-राबड़ी देवी) ने एक बात जरूर सिखाई है, हमारे संस्कार में ये दिया गया है कि बड़ों की इज्जत करो, सम्मान करो. थोड़ा अनुशासन में भी रहो. नाराजगी होते रहती है.”

तेजस्वी ने कहा वे रक्षाबंधन पर दिल्ली जा रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर में उनकी बहनें रहती हैं. साथ ही उन्होंने कहा सोनिया गांधी की बैठक का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि बैठक में शामिल होना भी जरूरी था. 20 दलों के नेता बैठक में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें :-बिहार : कोरोना काल की अनसुनी कहानी ‘मास्कमैन ऑफ इंडिया’

इससे पहले बिहार राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी तेजप्रताप यादव पर हमला बोला था. उन्होंने तेजप्रताप की ओर इशारा करते हुए कहा था कि ‘वो कौन हैं .मैं लालू यादव के प्रति जवाबदेह हूं.’ बता दें कि तेजप्रताप यादव ने जगदानंद पर हिट्लरशाही का आरोप लगाया था.

Leave a Reply