भाजपा ने किया पलटवार, राहुल गांधी के हिंदुत्व विरोधी बयान पर दिया ये जवाब

नई दिल्ली: भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज राहुल गांधी ने हिंदू धर्म पर हमला किया जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का और गांधी परिवार का चरित्र रहा है कि जब भी उनको मौका मिलता है तो वे हिंदू धर्म पर प्रहार अवश्य करते हैं। सलमान खुर्शीद हिंदू धर्म के विरोध में कहते हैं, उसकी बोको हराम और आईएसआईएस से तुलना करते हैं, शशि थरूर हिंदू तालिबान कहते हैं ,कभी भगवा आतंकवाद कहा जाता है, जो शब्द दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर हिंदू धर्म के खिलाफ प्रयोग करते हैं। राहुल इससे पहले भी इस तरह के बयान दे चुके हैं। भगवान राम पर गांधी परिवार को भरोसा नहीं है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पार्टी के डिजिटल ‘जन जागरण अभियान’ का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में पार्टी नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर चल रहे विवाद को लेकर अपनी बात रखी। राहुल ने कहा, आखिर हिंदू धर्म और हिंदुत्व में क्या अंतर है, क्या वे एक ही बातें हैं। अगर वे एक ही बात हैं, तो हम उनके लिए एक जैसा नाम क्यों नहीं इस्तेमाल करते? ये जाहिर तौर पर दो अलग-अलग चीजें हैं। क्या हिंदू धर्म किसी सिख या मुस्लिम को मारता है, लेकिन हिंदुत्व का यही काम है।

इसके बाद राहुल ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि आज लोग हिंदू धर्म और हिंदुत्व को एक समझने लगे हैं, जबकि ये दोनों अलग-अलग बातें हैं। उन्होंने कहा, हमें चाहे यह पसंद हो या नहीं, लेकिन हमें यह मानना होगा कि भाजपा-संघ की नफरत वाली विचारधारा कांग्रेस की प्यार और राष्ट्रवाद वाली विचारधारा पर भारी पड़ी है।

Leave a Reply