‘सिर फोड़ दो उनका’ : किसानों को लेकर एसडीएम का एक वीडियो वायरल

हरियाणा: हरियाणा (Haryana) के करनाल (Karnal) में भाजपा (BJP) की बैठक से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में जिले के एक शीर्ष अधिकारी पुलिसकर्मियों को पाठ पढ़ा रहे हैं कि भाजपा नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को “सिर में चोट” लगे. वायरल वीडियो में अधिकारी के बातों की भाजपा सांसद वरुण गांधी सहित कई लोगों ने आलोचना की.

भाजपा की एक बैठक के विरोध में हरियाणा के करनाल की ओर जा रहे किसानों के एक समूह पर राज्य पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया. लाठीचार्ज में कम से कम 10 लोग घायल हुए हैं. जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राज्य भाजपा प्रमुख ओम प्रकाश धनखड़ और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :-हरियाणा: बालिका शिक्षा पर गांधी फेलोज का सर्वे, आज भी जाना पड़ता है कोसो दूर

वीडियो में, करनाल के उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) आयुष सिन्हा पुलिसकर्मियों के एक समूह के सामने खड़े दिखाई दे रहे हैं और उन्हें निर्देश दे रहे हैं कि कोई भी विरोध करने वाला किसान क्षेत्र में एक निश्चित बैरिकेड से आगे न जाए.

“यह बहुत सरल और स्पष्ट है, वह कोई भी हो, चाहे वह कहीं से भी हो, किसी को भी वहां पहुंचने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. हम किसी भी कीमत पर इस रेखा को नहीं टूटने देंगे. बस अपनी लाठी उठाओ और उन्हें जोर से मारो … यह बहुत स्पष्ट है, किसी भी निर्देश की कोई आवश्यकता नहीं है, बस उन्हें जोर से पीटें. अगर मैं यहां एक भी प्रदर्शनकारी को देखता हूं, तो मैं उनके सिर फोड़ते देखना चाहता हूं.

ये भी पढ़ें :-हरियाणा में मां के सामने दो बहनों से गैंगरेप, फिर कीटनाशक पीने को किया मजबूर

बता दे नए कृषि कानूनों के जरिए केंद्र सरकार पर हमलावर रहने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को हरियाणा में किसानों पर हुई “बर्बरता” को लेकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!’ इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक जख्मी किसान की तस्वीर भी शेयर की है. जिसमें किसान सफेद कुर्ता-पायजामा पहने किसान के माथे से खून निकल रहा है, और उसके पूरे कपड़े खून में लाल हो रखे हैं.

Leave a Reply