कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान, BJP और ढींडसा की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल से बगावत करने वाली ढींडसा की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात की घोषणा की। अमरिंदर सिंह ने हाल में राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की थी। इसके साथ ही, उन्होंने नई पार्टी के साथ पंजाब विधानसभा चुनाव में उतरने का भी ऐलान किया था।

गौरतलब है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अब इस बात का एलान कर दिया है कि वह बीजेपी के साथ चुनाव लड़ेंगे। जहां तक सुखदेव सिंह ढींडसा की बात है तो उन्होंने अपने पत्ते अभी तक नहीं खोले हैं। सबसे खास बात है कि अमरिंदर सिंह जिस बीजेपी को पिछले 25 साल से कोसते रहे, आज उन्होंने उसी के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया। उन्होंने ये भी साफ किया कि पार्टी के स्तर पर भले ही बात नहीं हुई, लेकिन गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के साथ उनकी इस बारे में बात हो चुकी है।

ऐसे में कांग्रेस के खिलाफ कैप्टन अब भारतीय जनता पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही, अमरिंदर सिंह चुनाव में जीत का भी दावा कर रहे हैं।

Leave a Reply