‘रेप होना ही है, तो लेटो और मजे लो’ कहने वाले कांग्रेस MLA ने मांगी माफी, टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज

कर्नाटक में कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक आर रमेश कुमार की ओर से महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी किए जाने के बाद बढ़े विवाद के बीच उन्होंने माफी मांगी है. अपने रेप वाले वाले बयान को लेकर विधायक ने कहा कि मुझे माफी मांगने पर कोई आपत्ति नहीं है. वहीं विधायक की इस टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज कराई गई है.

अपने रेप वाले बयान पर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने आज शुक्रवार को कहा, ‘अगर इससे महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा है तो मुझे माफी मांगने में कोई आपत्ति नहीं है. मैं तहे दिल से माफी मांगता हूं.’

दिल्ली स्थित एनजीओ ने की शिकायत

विवादित टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली स्थित एनजीओ सोसाइटी फॉर सेक्यूरिंग जस्टिस ने विधायक रमेश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और उनके खिलाफ लीगल एक्शन लेने तथा उनकी सदस्यता खत्म करने की मांग की गई है. शिकायत में कर्नाटक के राज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि रमेश के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और महिलाओं के खिलाफ अभद्र तथा अपमानजनक टिप्पणी को लेकर सदस्यता खत्म कर दी जाए.

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार ने कल गुरुवार को विधानसभा में बेहद विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि “जब रेप होना ही है, तो लेटो और मजे लो.” विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा हो रही थी जिसमें कई विधायक अपने-अपने क्षेत्र के लोगों की दशा को पटल पर रखना चाह रहे थे.

केंद्रीय मंत्रियों ने जताई निराशा

कांग्रेस विधायक की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया सिंह पटेल ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि राज्य के सदन में ऐसे लोग बैठे हैं जिन्हें महिला के प्रति न आदर और न सम्मान है. जिन लोगों ने इन्हें चुनकर वहां भेजा उन्हें एक बार सोचना चाहिए. इनकी पार्टी को ऐसे विधायक पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. इसी बयान पर एक अन्य केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विधानसभा में ये बोलना ये सही नहीं है. कांग्रेस राजनीति का स्तर किस लेवल पर लेकर जा रही है ये इसका सबूत है. रमेश कुमार काफी वरिष्ठ नेता हैं.

विधायक रमेश ने क्या कहा था

इस बीच विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के पास समय की कमी थी और उन्हें शाम 6 बजे तक चर्चा को खत्म कराना था लेकिन विधायक बार-बार समय बढ़ाने की बात कर रहे थे. कागेरी ने कहा, ‘मैं उस स्थिति में हूं जहां मुझे मजा लेना है और हां, हां करना है. ठीक है. मुझे तो यही महसूस होता है. मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही व्यवस्थित तरीके से चलानी चाहिए. मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बात जारी रखें.’ उन्होंने यह भी कहा कि उनकी शिकायत केवल इतनी है कि सदन का कामकाज नहीं हो रहा है.

पूर्व मंत्री रमेश कुमार ने इस पर कहा, ‘देखिए, एक कहावत है- “जब रेप होना ही है, तो लेटो और मजे लो. आप एकदम इसी हालत में हैं.’ हालांकि उनकी इस टिप्पणी के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद लोग खासे नाराज हो गए. सोशल मीडिया यूजर्स ने कांग्रेस नेता से माफी मांगने की मांग करने लगे.

चौंकाने वाली बात यह रही कि कांग्रेस विधायक ने जब ये विवादित बातें कही तो तब विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी इस पर कार्रवाई करने की बजाए जोर-जोर से ठहाके लगाते हुए नजर आए. सोशल मीडिया पर लोगों ने भी इस बात को लेकर कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को भी खूब लताड़ लगाई.

Leave a Reply