Bengal Election 21: चुनाव से पहले BJP ने खेला बड़ा दाव !

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को विधानसभा चुनाव से पहले कोलकाता, पश्चिम बंगाल में लोक्खो सोनार बांग्ला घोषणापत्र क्राउडसोर्सिंग अभियान शुरू करेंगे।

नड्डा कल पश्चिम बंगाल की यात्रा पर होंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार, भाजपा प्रमुख आज रात कोलकाता पहुंचेंगे। गुरुवार को वह हेस्टिंग्स भाजपा कार्यालय, कोलकाता में लोक्खो सोनार बांग्ला घोषणापत्र क्राउडसोर्सिंग अभियान शुरू करने वाले हैं। इस कदम के माध्यम से, भाजपा का लक्ष्य पश्चिम बंगाल के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में राज्य चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र तैयार करना है। पार्टी के पश्चिम बंगाल चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने से पहले राज्य भर से सुझाव एकत्र किए जाएंगे।

लोक्खो सोनार बांग्ला घोषणापत्र क्राउडसोर्सिंग अभियान में राज्य में आम लोगों, राय निर्माताओं, बुद्धिजीवियों और अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ 200 से अधिक बैठकें होंगी। इन सुझावों पर ध्यान दिया जाएगा जब भाजपा पश्चिम बंगाल के लिए अपना घोषणा पत्र तैयार करेगी।

घोषणापत्र के लिए आम लोगों से सुझाव लेना भाजपा का एक महत्वपूर्ण कदम है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली और 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले विधानसभा चुनावों से पहले भी इसी तरह के तरीकों का उपयोग किया था।

यह भी पढ़ें – Bengal Election 21: बंगाल चुनाव के लिए Mamata का नया नारा “#BanglaNijerMeyekeiChay”
sonar bangla in west bengals
यह भी पढ़ें –Bengal Elections से पहले RSS चीफ़ से मिले मिथुन चक्रवर्ती, क्या है चुनावी मायने ?

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा भी विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कल रथ का औपचारिक शुभआरंभ करने वाले हैं, जो आम लोगों से सुझाव लेंगे और नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा शुरू किए गए विभिन्न उपायों और जन कल्याणकारी नीतियों के बारे में जागरूकता भी फैलाएंगे।

भाजपा प्रमुख गुरुवार को साइंस सिटी, कोलकाता में लोक्खो सोनार बांग्ला बुद्धिजीवियों की बैठक शुरू करने वाले हैं। भाजपा प्रमुख का ऋषि बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय के नैहाटी स्थित आवास और संग्रहालय का दौरा करने का भी कार्यक्रम है। वह गौरीपुर में जूट मिल कर्मचारी के घर में दोपहर का भोजन करेंगे और आनंदपुरी कालीबाड़ी मंदिर, बैरकपुर जाएंगे।

वह पोरीबोर्तन यात्रा – नबद्वीप जोन परिणति रैली, आनंदपुरी खेल मठ में भी संबोधित करने वाले हैं। बाद में वह यात्रा के समापन से पहले बिभूतिभूषण बंधोपाध्याय के घर और फिर मंगल पांडे स्मारक भी जाएंगे।

यह भी पढ़ें –दिल्ली दंगो पर बोले Kapil Mishra, दोबारा मौक़ा मिला तो दोबारा करूंगा

Leave a Reply