प्रधानमंत्री की हत्या के लिए ड्रोन बम से किया गया हमला, बाल-बाल बची जान

बगदाद: इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी रविवार को उनके सरकारी आवास को निशाना बनाकर किए गए एक ड्रोन द्वारा किए गए हत्या के प्रयास में बाल-बाल बचे हैं। सेना ने यह जानकारी दी। बता दें कि इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि राजधानी के केंद्र में भारी किलेबंद ग्रीन जोन में भोर में एक अज्ञात ड्रोन बम ने अल-कदीमी के निवास पर हमला किया, लेकिन प्रधान मंत्री हमले से बच गए।

वहीँ मीडिया कार्यालय ने कहा, “प्रधानमंत्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है और उनका स्वास्थ्य अच्छा है।” वहीँ बयान में और ब्योरा दिए बिना कहा गया कि इराकी सुरक्षा बल हत्या के प्रयास की दिशा में सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं। वहीँ अपने आधिकारिक पेज पर एक ट्वीट में, अल-कदीमी ने कहा कि वह “ठीक” थे और उन्होंने “इराक की खातिर सभी से शांत और संयम” का आह्वान किया।

आपको बता दें कि अल-कदीमी ने कहा, “देशद्रोह से भरे रॉकेट लोगों की सुरक्षा को बनाए रखने और कानून को लागू करने के लिए हमारे वीर सुरक्षा बलों की दृढ़ता और दृढ़ संकल्प को नहीं हिलाएंगे।” आपको बता दें कि हत्या का प्रयास पिछले महीने के चुनावों के परिणामों के विरोध के बाद हुआ। वहीँ शुक्रवार का विरोध ग्रीन ज़ोन के बाहर सुरक्षा बलों के साथ बाद में झड़प में बदल गया, जिसमें कुछ मुख्य सरकारी कार्यालय और विदेशी दूतावास हैं।

Leave a Reply