CM योगी के शपथ ग्रहण में लगेगा फिल्मी सितारों का जमावड़ा, इन हस्तियों को भेजा गया निमंत्रण

लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने व्यापक तैयारियां की हैं. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री व उद्योगपतियों के साथ ही साधु-संतों को भी आमंत्रित किया गया है. इतना ही नहीं बॉलीवुड (Bollywood) के फ़िल्मी सितारे भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. मिल रही जानकारी के मुताबिक 25 मार्च की शाम 4.00 बजे लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में करीब 70 हजार लोग शामिल होंगे. शपथ ग्रहण की तैयारियों को फाइनल टच देने में प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक नेताओं और उद्योगपतियों के अलावा कुछ बॉलीवुड स्टार्स को भी आमंत्रित किया गया है. बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, कंगना रनौत, अजय देवगन, बोनी कपूर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री सहित कई डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और कलाकारों को योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण भेजा गया है.

दरअसल, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह में जहां देश की जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रित किया जा रहा है तो वहीं पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही देशभर के बड़े नेताओं और बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों का भी जमावड़ा होगा. इसके साथ ही साथ सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भी पूरे प्रदेश से बुलाया गया है.

शपथ ग्रहण में जाएंगी प्रयागराज की 500 हस्तियां

प्रदेश की बौद्धिक और न्यायिक राजधानी कही जाने वाले धर्म नगरी प्रयागराज से भी लगभग 500 खास मेहमानों को सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया गया है. इसमें अति विशिष्ट मेहमानों के साथ ही लगभग 400 भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे. प्रयागराज के साधु-संतों को भी खासतौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया गया है. साधु-संतों में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरी महाराज, महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव यमुना पुरी महाराज, श्री मठ बाघम्बरी गद्दी और बड़े हनुमान मंदिर के महंत बलवीर गिरी को भी आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों को भी शपथ ग्रहण में बुलाया गया है.

इन्हें भी किया गया आमंत्रित

शपथ ग्रहण समारोह में बीएचयू के चांसलर जस्टिस गिरधर मालवीय और बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रोफेसर जीसी त्रिपाठी को आमंत्रित किया गया है. हालांकि स्वास्थ्य कारणों से के चलते बीएचयू के चांसलर जस्टिस गिरधर मालवीय ने शपथ ग्रहण समारोह में जाने में असमर्थता जताई है, लेकिन उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ ही पद्म श्री से सम्मानित वैज्ञानिक डॉक्टर अजय सोनकर को भी आमंत्रित किया गया है. सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रयागराज के पूर्व न्याय मूर्तियों, वरिष्ठ अधिवक्ताओं, वरिष्ठ चिकित्सकों, समाजसेवियों और बड़े व्यापारियों को भी आमंत्रित किया गया है.

Leave a Reply