धर्म संसद में साधु-संतों पर विवादित भाषण देने का आरोप, वसीम रिजवी के खिलाफ हरिद्वार में FIR दर्ज

उत्तराखंड में हुई धर्म संसद का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. मुस्लिम समुदाय को लेकर भड़काऊ बयानबाजी और भाषणों को लेकर वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. दूसरे लोगों पर भी भड़काऊ बयानबाजी करने का आरोप है. बता दें कि हरिद्वार में तीन दिनों तक धर्म संसद चली थी. जिसके बाद गुलबहार नाम के एक शख्स ने हरिद्वार कोतवाली में केस दर्ज कराया था. पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है.

हरिद्वार में हुई धर्म संसद में कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ विवादित भाषण देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बता दें कि 17 से 19 दिसंबर तक धर्म संसद का आयोजन किया गया था. इस सम्मेलन में कई संतों के साथ ही बीजेपी नेता (BJP Leader) अश्विनी उपाध्याय भी शामिल हुए थे. धर्म संसद से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद RTI कार्यकर्ता और टीएमसी नेता ने विरोध दर्ज कराया है. साकेत ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने ज्वालापुर पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत एसएचओ को दी है. पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर FIR दर्ज करना का भरोसा दिया है.

धर्म संसद में विवादित भाषण देने का आरोप

बता दें कि धर्म संसद का आयोजन स्वामी नरसिंहानंग ने कराया था. इस सम्मेलन में वक्ता के रूप में हिंदू रक्षा सेना के अध्यक्ष स्वामी प्रमोदानंग गिरि और स्वामी आनंदास्वरूप, साध्वी अन्नपूर्णा शामिल हुए थे. वहीं बीजेपी नेता अश्वनी  उपाध्याय पर भी कई आरोप लगे हैं. लेकिन उनका कहना है कि वह सिर्फ 30 मिनट ही कार्यक्रम में रुके थे. मुस्लिमों के खिलाफ विवादित भाषण पर कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद ने भी नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि मुनव्वर फारूकी को उन जोक्स के लिए दंडित किया गया, जो उन्होंने नहीं सुनाए थे. लेकिन विवादित बोल बोलने वाले धर्म संसद के उन सदस्यों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

‘धर्म की रक्षा के लिए उठाएंगे शस्त्र’

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साधु-संत हदते दिख रहे हैं कि धर्म की रक्षा के लिए वह शस्त्र उठाएंगे. वब मुस्लिम पीएम नहीं बनने देंगे. साथ ही वह मुस्लिम आबादी भी नहीं बढ़ने देंगे. धर्म की रक्षा के नाम पर साधुओं का यह विवादित भाषण तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं साध्वी अन्नपूर्णा भी कॉपी-किताब रखकर हाथ में शस्त्र उठाने की बात कहती दिख रही हैं.

Leave a Reply