ओवैसी को गिरिराज सिंह का जवाब- बुलडोजर एक्शन सही, कुछ लोगों में जिन्ना का DNA

जहांगीरपुरी हिंसा मामले के बाद MCD के बुलडोजर एक्शन पर सियासत तेज हो गई है. AIMIM चीफ असददुीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कार्रवाई को मुस्लिम उत्पीड़न का जरिया बताया था, जिसके जवाब में अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज (Giriraj Singh) सिंह ने बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) को सही ठहराया है.

गिरिराज सिंह का पलटवार

गिरिराज सिंह ने बुलडोजर एक्शन को सही ठहराते हुए कहा कि इस मामले में हिन्दू-मुस्लिम क्यों किया जा रहा है. पुलिस सिर्फ अपना काम कर रही है और कानून सबके लिए बराबर है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग जिन्ना के डीएनए के हैं.

इससे पहले जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर एक्शन (Jahangirpuri Encroachment Drive) को लेकर ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी ने गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी है, अतिक्रमण के नाम पर दिल्ली, यूपी और मध्य प्रदेश में उनके घर तोड़े जा रहे हैं. न कोई नोटिस, न ही कोर्ट में दलील का विकल्प, सीधे गरीब मुस्लिमों को सजा दी जा रही है. 

ओवैसी ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

ओवैसी ने आगे सवाल करते हुए पूछा कि क्या दिल्ली सरकार का PWD इस अतिक्रमण हटाओ अभियान का हिस्सा है, क्या जहांगीरपुरी के लोगों ने इस तरह के विश्वासघात और कायरता के लिए अपना वोट दिया था. उनका बार-बार यह कह कर बचना ‘पुलिस हमारे नियंत्रण में नहीं है’ यहां काम नहीं करेगा. ओवैसी ने इस बयान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है.

जहांगीरपुरी में बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन शुरू हुआ था लेकिन जमीयत उलेमा ए हिंद की याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल कार्रवाई को रोकने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि अभी वहां यथास्थिति बनाए रखनी चाहिए. कोर्ट इस मामले में गुरुवार को फिर सुनवाई करेगा. उधर दिल्ली हाई कोर्ट भी बुलडोजर एक्शन के मामले पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.

Leave a Reply