Health: हेल्थीएजिंग इंडिया ने मनाया अमृत महोत्सव

नई दिल्ली: आज हेल्थीएजिंग इंडिया स्वयंसेवी संस्था की तरफ से आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) गांधी स्मृति दर्शन समिति राजघाट में बनाया गया। इस अवसर पर सर्वप्रथम डॉ प्रसून चटर्जी ने सबसे पहले स्वागत किया। कार्यक्रम की रूपरेखा बताई उसके पश्चात दीप प्रज्वल किया गया। कार्तिक सेन गुप्ता ने मृदंगम पर रघुपति राघव, वैष्णव जान और वंदेमातरम की धुन बजाया।

प्रसून चटर्जी ने कहा कि धर्म जाती से ऊपर उठ कर राष्ट्र के विषय में सोचे यही हमारे लिए सबसे बड़ी आजादी का अमृत महोत्सव होगा। इंटर जनरेशन लर्निंग सेंटर मोहिनी जी ने छात्रों का परिचय कराया और छात्रों ने सामूहिक राष्ट्र भक्ति की कविता सुनाई।

ये भी पढ़ें:-DGCI का बड़ा फैसलाः कोवैक्सीन और कोविशील्ड के मिक्स डोज़ को दी मंजूरी

गांधी स्मृति दर्शन समिति के डॉयरेक्टर दीपंकर श्रीज्ञान ने कहा कि भूख से आजादी, शिक्षा सबके लिए। हो यही सही मायने में आजादी है। एक पक्ष जो आजादी को जिया एक आजादी का उपभोग किया एक जो आजादी को आगे लेकर जाएंगे। यह कार्यक्रम शुरू किया है वो आगे लेकर जाएगा। चार्टेड एकाउंटेंट पंकज अग्रवाल ने कहा कि जो प्रसून जी ने लर्निंग सेंटर शुरू किया यह बहुत अच्छा प्रयास है यही आजादी को आगे लेकर जाएगा।

नेसनल एजुकेशन पॉलिसी के चेयरमैन संदीप चटर्जी ने कहा कि हमारे लिए गौरव की बात है। सीनियर सिटीजन के लिए प्रसून जी बहुत अच्छा काम।कर रहे हैं। कोरोना काल मे इन्होंने बहुत काम किया। प्रसून नॉलेज और केयर पर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। पैस्टिक आहार का प्रयास बहुत सराहनीय है।

ये भी पढ़ें:-Coronavirus : डेल्टा वेरिएंट बोले रमन गंगाखेडकर, कहा-‘ डेल्टा प्लस … ‘

आज 10 रुपये की थाली पैस्टिक आहार वाली यह बहुत महत्वपूर्ण है। यही आजादी का सबसे बड़ा अमृत महोत्सव है। स्वामी जी ने कहा कि आजादी मतलब विचारों में शुद्धता और संवृद्धि करना है। सबसे बड़ी आजादी विचारों की आजादी। धूप में तपने का नाम ही आजादी है। जल में प्रवाह होन ही सबसे बड़ी आजादी है। इस पूरे कार्यक्रम का मेनेजमेंट सोएब इस्लाम ने किया। इस मौके पर डॉ विजय भी उपस्थित थे।

Leave a Reply