IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के बिना ही दुबई पहुंचे श्रेयश अय्यर, जानें क्या है वजह

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 का दूसरा हिस्सा 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में श्रेयश अय्यर की वापसी तय है. इतना ही नहीं श्रेयश अय्यर आईपीएल में वापसी को लेकर अपनी तैयारी तेज करते हुए टीम के बिना ही दुबई पहुंच गए हैं.

अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 2020 सत्र में इस लीग के फाइनल में पहुंची थी. वह चोटिल होने के बाद पांच महीने का रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद खेल में वापसी कर रहे हैं. इस साल मार्च में पुणे में एकदिवसीय मैच के दौरान मैदान पर चोटिल होने के बाद आठ अप्रैल को उनके कंधे की सर्जरी हुई थी.

ये भी पढ़ें :-1948 का पहला ओलंपिक, जब भारतीय हॉकी टीम का 20,000 लोगों ने किया अभिवादन

दिल्ली कैपिटल्स के एक सीनियर अधिकारी ने अय्यर के दुबई पहुंचने की जानकारी दी है. नाम नहीं बताने की शर्त पर सीनियर अधिकारी ने कहा, ”जी हां, श्रेयस पहले ही दुबई पहुंच चुके हैं और क्वारंटीन से जुड़े सभी प्रोटोकॉल पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू करेंगे.”

अय्यर अपने बचपन के कोच प्रवीण आमरे के साथ वहां गए हैं, जो अभ्यास में उनकी मदद करेंगे. वह दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाली कोच भी है. सूत्र ने कहा, ”श्रेयस की मदद करने के लिए प्रवीण भी उनके साथ गए है और जब टीम और नेट गेंदबाज उपलब्ध नहीं हैं, तब तक वह उनकी मदद करेंगे. बीसीसीआई के नियमों के तहत कोई बाहरी नेट गेंदबाज अभ्यास में भाग नहीं ले सकता, ऐसे में उम्मीद है कि प्रवीण थ्रोडाउन के जरिये श्रेयस की मदद करेंगे.”

उन्होंने कहा, ”कोविड-19 महामारी के बीच भारत में अच्छे से अभ्यास के लिए समय निकालना काफी मुश्किल है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम यूएई रवाना होने से पहले पांच से छह दिनों के लिए भारत में क्वारंटीन रहेगी. इससे उनके प्रशिक्षण समय में कम से कम 10 दिन की देरी होगी.” सूत्र ने कहा, ”वह अब इस समय का पूरा इस्तेमाल कर सकते है और टूर्नामेंट शुरु होने से तीन सप्ताह पहले मुख्य टीम में शामिल हो सकते हैं.”

ये भी पढ़ें :-‘ध्यानचंद खेल रत्न तो ठीक है, नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम कब बदलेगा?’

कप्तानी को लेकर है सवाल

श्रेयश अय्यर की वापसी के बाद हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी को लेकर सवालिया निशान लग गया है. अय्यर की अनुपस्थिति में टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथों में थी. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि इस पूरे सीजन में टीम की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते हैं.

Leave a Reply