जंतर मंतर हेट स्पीच : BJP नेता Ashwani Upadhyay समेत 6 गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर मुस्लिम विरोधी नारेबाजी और भड़काऊ टिप्पणी के मामले में दिल्ली पुलिस एक्शन में है. इस मामले में बीजेपी नेता अश्वनी उपाध्याय (Ashwani Upadhyay) समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों में विनोद शर्मा,दीपक सिंह,दीपक,विनीत क्रांति,प्रीत सिंह शामिल हैं. प्रीत सिंह सेव इंडिया फाउंडेशन का निदेशक है. इसी के बैनर तले भारत छोड़ो आंदोलन नाम का कार्यक्रम जंतर-मंतर पर किया गया था. बता दें कि जंतर-मंतर पर अश्विनी उपाध्याय के कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने अभद्र आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणियां की थी.

जंतर मंतर पर हुई हेट स्पीच में अभी चार लोग दिल्ली पुलिस के राडार पर हैं. इनमें उत्तम मालिक, विनीत क्रांति, पिंकी भैया और अश्विनी उपाध्याय, जो कि इस प्रदर्शन के आयोजक थे, शामिल हैं. इन सभी की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें :- OBC Bill को लेकर राज्यों के पाले में गेंद, समझिए विधेयक में क्या है ?

दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा, “घटना में शामिल अश्विनी उपाध्याय और अन्य को गिरफ्तार किया जाएगा. दिल्ली पुलिस कानून के मुताबिक मामले को संभाल रही है और किसी भी तरह की सांप्रदायिक विद्वेष को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.” दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस आयोजन की इजाजत नहीं थी. वीडियो में देखे गए नारों की प्रकृति ने राजनीतिक नेताओं सहित विभिन्न वर्गों ने नाराजगी जताई है.

दिल्ली पुलिस

हिंदू सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष हिरासत में

जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी से जुड़े मामले में हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया है. हिंदू सेना ने दावा किया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता के आवास पर आधी रात करीब 1:30 बजे छापेमारी की और कुछ अज्ञात कार्यकर्ताओं द्वारा जंतर मंतर विवादास्पद टिप्पणी के झूठे आरोप में उन्हें अवैध रूप से गिरफ्तार किया है. हिंदू सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि दिल्ली पुलिस एक तानाशाह की तरह काम कर रही है और कई दक्षिणपंथी हिंदू कार्यकर्ताओं को उनकी भागीदारी के बिना परेशान कर रही है.

हिंदू सेना ने पूछा कि क्या कोई पुलिस किसी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष को उनके संगठन के किसी सदस्य के खिलाफ किसी आरोप के लिए गिरफ्तार करती है? अगर यही लोकतंत्र है तो हिन्दुस्तान में सबसे ज्यादा असुरक्षित है.

ये भी पढ़ें :-दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर रवाना होंगे राहुल गांधी, जानिए क्यों खास है ये दौरा

वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में मुस्लिमों को ‘राम-राम’ कहने को लेकर धमकी दी जा रहे है. दिल्‍ली के प्रमुख इलाके जंतर मंतर पर आयोजित इस प्रदर्शन में कुछ सदस्‍य नारे लगा रहे थे, ‘हिंदुस्‍तान में रहना होगा, जय श्रीराम कहना होगा’. यह स्‍थान देश की संसद और शीर्ष सरकारी दफ्तरों से कुछ ही किलोमीटर दूर है.

Leave a Reply