राशन को लेकर केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की ये मांग, गरीबों को होगा फायदा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को छह महीने बढ़ाने की मांग की है। केजरीवाल ने इस चिट्ठी में लिखा है कि देश में इस वक्त कमरतोड़ मंहगाई है और एक आम आदमी को दो वक्त की रोटी मिलना मुश्किल हो रहा है। कोरोना काल में कई लोगों के रोजगार भी चले गए हैं। उनके पास कमाई का कोई भी जरिया नहीं है। ऐसे में मेरी विनती है कि केंद्र सरकार लोगों को अतिरिक्त मुफ्त राशन देने की ये योजना छह महीने के लिए बढ़ा दे।

कोरोना के दौरान दिल्ली सरकार जितना राशन देती थी जो केंद्र से आता था। उतना ही केंद्र सरकार की तरफ से और बढ़ा दिया गया, यानी की दोगुना कर दिया गया। जिसमें केंद्र और दिल्ली की सरकार मिलकर इस राशन को दिलाया करती थी। ये योजना नवंबर महीने में खत्म हो रही थी। यानी की केंद्र सरकार की तरफ से जो राशन फ्री में दिया जा रहा था। उसे नवंबर महीने से बंद किया जाना था।

अरविंद केजरीवाल ने एक खत लिखकर कहा है कि केंद्र सरकार भी उस राशन को अगले छह महीने के लिए जारी करे और दिल्ली सरकार भी फ्री में अगले छह महीने के लिए राशन सेवा को जारी रखेगी ताकी जिन लोगों को कोरोना के दौरान व्यापार या नौकरी में नुकसान हुआ उनके घर ठीक से चलते रहे। इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सीधा खत प्रधानमंत्री मोदी को लिखा है।

Leave a Reply