पंजाब की जमीं पर है भू-माफिया, अकेले अमृतसर में 100 करोड़ से ज्यादा की भूमि कब्जे में: सिद्धू

अमृतसर। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में भू-माफिया की सक्रियता पर सरकार को घेरा है। सिद्धू ने राज्य के पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल को कैबिनेट-सब-कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की हिदायत दी। सिद्धू ने ट्वीट कर कहा, “पंजाब में भू-माफिया सक्रिय हैं। यहां सरकार की लाखों करोड़ की जमीन पर अवैध कब्जा है।”
सिद्धू ने कहा कि, “मैं पंजाब में माफिया-राज के खिलाफ लड़ता रहा हूं। यहां मेरी लड़ाई सिस्टम के खिलाफ भी थी। मैं बता रहा हूं कि, अकेले अमृतसर में ही 100 करोड़ से ज्यादा की जमीन भू-माफिया के कब्जे में है। वहीं, लैंड स्कैम में लाखों करोड़ की जमीन का रिकॉर्ड गायब है। नई सरकार भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई करे।”

सिद्धू ने भू-माफिया से जुड़े ट्वीट कुछ दिन पहले भी किए थे। इसी महीने की शुरुआत में उन्होंने अपनी ही पार्टी के विरुद्ध फिर तल्ख तेवर दिखाए। सिद्धू ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी का नवीनीकरण करना होगा। उन्होंने पंजाब में कांग्रेस की हार के लिए माफिया राज को जिम्मेदार ठहराया। सिद्धू ने कहा, “डंके की चोट पर कहूंगा कि कांग्रेस 5 साल के माफिया राज की वजह से हारी।”

सिद्धू कल दिल्ली में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी मिले। जहां कांग्रेस में प्रशांत किशोर को शामिल करवाने की कोशिशें हो रही थी, हालांकि, बाद में खबरें आईं कि प्रशांत ने कांग्रेस में आने से मना कर दिया। इसके बाद सिद्धू ने ट्विटर पर लिखा कि, “पुरानी शराब, पुराना सोना और पुराने दोस्त अच्छे होते हैं।”

Leave a Reply