लड़की की आत्महत्या के मामले में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़ ने दिया त्यागपत्र

महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़ ने एक महिला की मौत से जुड़े होने के बाद विपक्षी बीजेपी से किनारा कर लिया और रविवार को राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। राठौड़ ने ये घोषणा मुख्यमंत्री और शिवसेना पार्टी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देने के बाद की थी।

उन्होंने कहा, “महिला की मौत के मुद्दे पर बहुत गंदी राजनीति हुई है।”

फॉरेस्ट पोर्टफोलियो रखने वाले राठौड़ पर बीड जिले के निवासी पूजा चव्हाण (23) की मौत के मामले में मिलीभगत के आरोप लगे थे, जो 8 फरवरी को पुणे में उस इमारत से गिरने के बाद मृत पाई गई थीं, जिसमें वह रहती थी।

अपने सरकारी आवास वर्षा में मुख्यमंत्री से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, राठौड़ ने कहा कि उन्होंने एक स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की सुविधा के लिए इस्तीफा दिया है।

संजय राठौड़
संजय राठौड़

राठौड़ ने कहा,”मेरी छवि को धूमिल करने और 30 साल के सामाजिक कार्यों के बाद बनी प्रतिष्ठा को नष्ट करने का प्रयास किया गया। मैं कह रहा था कि कोई भी फैसला लेने से पहले जांच होने दो। लेकिन विपक्ष ने बजट सत्र को बाधित करने की धमकी दी।”

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि मंत्री का इस्तीफा पर्याप्त नहीं था और मांग की कि उनके खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए।

बीजेपी ने राठौड़ पर आरोप लगाया है कि कथित तस्वीरों, ऑडियो और वीडियो क्लिप में होने से ये पता चलता है कि उनके द्वारा महिला के साथ संबंध बनाए गए थे।

Leave a Reply