तेजस्वी यादव की शादी से नाराज हो गए मामा, कहा- विरोध करेगा पूरा यादव समाज

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने अपनी दोस्त रेचल से शादी कर ली. गुरुवार को दिल्ली के सैनिक फार्म में उनका पूरा परिवार जुटा था. चंद करीबी लोग भी शामिल थे जो परिवार के सदस्य नहीं थे. इससे वहीं शादी संपन्न होने के बाद अब कुछ रिश्तेदारों की नाराजगी भी सामने आने लगी है. दरअसल रेचेल क्रिश्चियन धर्म की है और इससे तेजस्वी यादव के मामा साधु यादव नाराज हो गए हैं. साधु यादव ने कहा कि तेजस्वी की इस शादी से न केवल परिवार बल्कि पूरा यादव समाज कलंकित हुआ है.

साधु यादव ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा कि बिहार के 21 प्रतिशत यादव के भरोसे लालू यादव सत्ता में बने रहे, लेकिन अब वही यादव समाज तेजस्वी यादव का विरोध करेगा. क्या यादव समाज में लड़की की कमी हो गई थी, जो उसने (तेजस्वी यादव) क्रिश्चियन (इसाई धर्म) लड़की से शादी कर ली. लालू यादव दूसरे को भकचोंहर बोलते थे, सबसे बड़ा भकचोंहर तेजस्वी है.

साधु यादव ने कहा कि लालू यादव ने अपनी बेटियों की शादी में कुल खानदान सब देखा. मीसा भारती के लिए हम लोगों ने राजस्थान में एक लड़का देखा था. शाही परिवार था,  लेकिन लड़के की मां ब्राह्मण थी, इस कारण लालू यादव ने शादी नहीं की. लालू यादव ने कुल खानदान को हमेशा ध्यान में रखा तो फिर तेजस्वी यादव की शादी में इतनी बड़ी गलती कैसे की.

साधु यादव ने अपनी भांजियों पर भी सवाल खड़ा कर दिया और कहा कि मीसा भारती, चंदा यादव ने क्या क्या किया. इन सबने समाज को धोखा दिया है. लालू दिल्ली में बैठकर विवाह करवा रहे थे. इन सबने मिलकर समाज को धोखा दिया है. साधु ने दावा किया कि बिहार के 21 प्रतिशत यादवों ने लालू को सत्ता दिलाई थी, लेकिन अब वे तेजस्वी यादव का विरोध करेंगे

बता दें कि तेजस्वी यादव ने अंतर धार्मिक विवाह किया है. पत्नी रेचल एक क्रिश्चियन परिवार से ताल्लुक रखती हैं. यह भी जानकारी आई थी कि इस शादी के लिए पहले तो लालू यादव के परिवार के लोग राजी नहीं थे, लेकिन तेजस्वी की जिद के आगे लालू परिवार ने हां कर दी. साधु यादव इसी बात को लेकर नाराज हैं.

Leave a Reply