हरियाणा, यूपी और दिल्ली को Metro देगी नई सौगात, 1 जुलाई से शुरू होगी ये लाइन

नई दिल्ली: एक बार फिर से मेट्रो (Metro) आम जनता के लिए लाभ की टोकरी लेकर आई है, दिल्ली ही नहीं अब हरियाणा की जनता को भी मेट्रो की कई सुविधाएं उपलब्ध होगी जिस कारण उनका सफर काफी आसान हो जाएगा. बता देगी ग्रे लाइन पर नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड के बीच मेट्रो कॉरिडोर बनकर तैयार है और पिंक लाइन पर मयूर विहार पॉकेट एक से त्रिलोकपुरी के बीच निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. दोनों कॉरिडोर पर मेट्रो शुरू होने से लाखों यात्रियों को लाभ होगा.

ये भी पढ़ें :- Hool Diwas: एक पूरे परिवार की आज़ादी में दी गयी बलिदानी की कहानी

हरियाणा के कई गांव के लोगों को होगा फायदा

इस सुविधा से सबसे पहले नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड के बीच मेट्रो चलने से दिल्ली देहात के लोगों को दिल्ली के दूसरे इलाके और एनसीआर के अन्य शहरों में आने-जाने में आसानी होगी.हरियाणा के साथ लगते गांवों में रहने वालों को भी इसका लाभ मिलेगा.लोग काफी समय से इसके शुरू होने की उम्मीद लगाए हुए थे.ज्यादा से ज्यादा लोग इससे लाभांवित हो सकें इसके लिए मेट्रो स्टेशनों से आसपास के इलाके के लिए फीडर बसें व अन्य सार्वजनिक वाहनों की व्यवस्था करनी होगी.

ये भी पढ़ें :- VIDEO: Cyberabad में तेज रफ्तार कार ने मारी जोरदार टक्कर, हवा में उड़ा गया ऑटो, देखें VIDEO.

त्रिलोकपुरी वाली पिंक लाइन भी हुई तैयार

इसी तरह से लोगों को पिंक लाइन पर मयूर विहार पॉकेट एक से त्रिलोकपुरी के बीच मेट्रो चलने का इंतजार है.यह 58.59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन का छोटा सा हिस्सा है. जमीन विवाद के कारण लगभग तीन सौ मीटर का काम पूरा नहीं हो सका था, जिस कारण इस लाइन पर मजलिस पार्क से मयूर विहार पॉकेट एक तथा त्रिलोकपुरी से शिव विहार तक परिचालन हो रहा है. अब इस छोटे हिस्से का काम पूरा होने पर मजलिस पार्क से शिव विहार तक सीधी मेट्रो चलने लगेगी. इससे पूर्वी दिल्ली, बाहरी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली के साथ ही नोएडा के लोगों का सफर आसान हो जाएगा

Leave a Reply