नवजोत सिद्धू के ‘हमले’ जारी, सोनिया गांधी से मिले सीएम Amarinder Singh

Punjab : पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) राज्‍य में संभावित कैबिनेट फेरबदल से पहले आज दिल्‍ली में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिले. पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ उनके मतभेद खत्‍म नहीं होने के मिले मजबूत संकेतों के बीच ‘कैप्‍टन’ का यह दिल्‍ली दौरा हो रहा है.

अमरिंदर की सहमति पर नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब का कांग्रेस प्रमुख नियुक्‍त किए जाने के बाद कुछ सप्‍ताह तक ऐसा लगा था कि राज्‍य के दोनों कद्दावर नेताओं के बीच अब संघर्षविराम की स्थिति है लेकिन सिद्धू के ताजा ट्वीटस ने इस ‘संधि’ को तोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें :-OBC Bill को लेकर राज्यों के पाले में गेंद, समझिए विधेयक में क्या है ?

सोमवार को सिद्धू ने अकाली दल नेता विक्रम मजीठिया और अन्‍य के खिलाफ कार्रवाई न करने के मामले में एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा. यह सभी कथित तौर पर 2018 के ड्रग ट्रैफिकिंग केस में शामिल थे.

नवजोत ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ड्रग के कारेाबार के दोषियों को सजा देना 18 प्‍वाइंट्स के एजेंडे के तहत कांग्रेस की प्राथमिकता रही है. मजीठिया पर क्‍या कार्रवाई की गई. यदि और देर हुई तो हम रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए पंजाब विधानसभा में प्रस्‍ताव लाएंगे.’ मुख्‍यमंत्री का नाम लिए बगैर सिद्धू ने ड्रग की समस्‍या को हल करने में अपनी पार्टी की सरकार की कथित अक्षमता पर भी सवाल उठाया. नवजोत सिद्धू के इन ट्वीट ने अमरिंदर और उनके बीच के मतभेदों को एक बार फिर सामने ला दिया है.

ये भी पढ़ें :- दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर रवाना होंगे राहुल गांधी, जानिए क्यों खास है ये दौरा

गौरतलब है कि सिद्धू ने पिछले माह पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया था. इस मौके पर मंच पर सीएम अमरिंदर सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और कांग्रेस के नेता हरीश रावत भी मौजूद थे. पार्टी में लंबी कलह के बाद सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है.

Leave a Reply