नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने रचाई शादी

नई दिल्ली:नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई 24 साल की उम्र में शादी के बंधन में बंध गई हैं. मंगलवार को उन्होंने ब्रिटेन में असर मलिक नाम के शख्स से शादी की. इस बात की जानकारी मलाला ने ट्वीट के जरिए दी. कार्यक्रम का आयोजन बर्मिंघम स्थित आवास पर हुआ. उन्होंने लोगों से दुआ करने की अपील की है. महिलाओं की शिक्षा के लिए अभियान चलाने वाली मलाला को पाकिस्तान में साल 2012 में तालिबानी हमलावरों ने गोली मार दी थी.

मलाला ने ट्वीट किया, ‘आज का दिन मेरे जीवन का अनमोल दिन है. असर और मैं जीवनभर के लिए साथी बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए.’ उन्होंने ट्विटर पर शादी समारोह की कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं. हालांकि, नोबेल पुरस्कार विजेता ने अपनी पति के बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं दी है. हालांकि, इंटरनेट यूजर्स ने उनकी पहचान असर मलिक के तौर पर की है.

असर मलिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस सेंटर के महाप्रबंधक हैं. मलाला को दुनिया के कई हिस्सों और खासतौर से पश्चिमी देशों में महिलाओं के हक के लिए काम करने और निडरता के लिए सम्मान मिला है. हालांकि, पाकिस्तान में उनके काम पर लोगों की प्रतिक्रिया मिली जुली रही है.

Leave a Reply