दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति और ब्रिटेन के पीएम पिछड़े

पीएम मोदी ने अप्रूवल रेटिंग में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 मुख्य नेताओं को पछाड़ दिया है।आपको बता दें कि पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है। यह सर्वे 5 नवंबर को अपडेट किया गया था जिसके तहत भारत के प्रधानमंत्री विश्व के राष्ट्रपतियों और प्रधानमंत्रियों से आगे है।

मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा जारी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पर टॉप पर बने हुए हैं। बता दें कि, इस रेटिंग के मुताबिक पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं। पीएम मोदी ने अप्रूवल रेटिंग में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 मुख्य नेताओं को पछाड़ दिया है। आपको बता दें कि पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है। यह सर्वे 5 नवंबर को अपडेट किया गया था जिसके तहत भारत के प्रधानमंत्री विश्व के राष्ट्रपतियों और प्रधानमंत्रियों से आगे है।

इस रेटिंग में पीएम मोदी ने मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल लोपेज ओब्राडोर, इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत कई बड़े नेताओं की लोकप्रियता को घटा दिया है और खुद शीर्ष में बने हुए है। उल्लेखनीय है कि, पीएम मोदी की लोकप्रियता कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गिर गई थी। कोरोना महामारी के कारण ऑक्सीजन की कमी और देश में मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा था जिससे देश और देश के प्रधानमंत्री की लोकप्रियता पर काफी बुरा असर पड़ा था। हालांकि, पीएम मोदी की सरकार ने देश में आई इस मुसीबत से जल्द निजात भी पा लिया था। इस बार के सर्वे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पांचवें नंबर से छठे नंबर पर पहुंच गए है वहीं ब्रिटेन के पीएम 8वें से दो स्थान फिसलकर 10वें स्थान पर पहुंच गए है।

Leave a Reply