जम्मू पहुंचे पीएम मोदी, जवानों के साथ नौशेरा में मनाएंगे दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जम्मू और कश्मीर पहुंचे। यहां स्थित नौशेरा में वह भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों के साथ दीपावली का पर्व मनाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार सुबह पहले जम्मू पहुंचे और उसके बाद तुरंत हेलीकॉप्टर से नौशेरा के लिए रवाना हुए। नौशेरा में जवानों के साथ पीएम मोदी दीपावली मनाएंगे और साथ ही फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा भी करेंगे।

साल 2014 में प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के बाद पीएम मोदी हर साल दीपावली और होली का पर्व जवानों के साथ मनाते हैं। साथ ही अग्रिम चौकियों का निरीक्षण भी करते हैं। सीमावर्ती जिले में जवानों के साथ प्रधानमंत्री की यह दूसरी दिवाली होगी। साल 2019 में, उन्होंने राजौरी में सेना प्रभाग मुख्यालय में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी। सूत्रों ने बताया कि इस बार वह नौशेरा में सैनिकों के साथ त्योहार मनाएंगे।

सेना प्रमुख ने लिया हालात का जायजा

पीएम मोदी के मौजूदा दौरे से पहले भारतीय सेना के प्रमुख (COAS) एमएम नरवणे ने भी दौरा किया और सुरक्षा के साथ साथ सभी इंतजामों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे और जम्मू क्षेत्र के अग्रिम इलाकों का हवाई दौरा किया।

डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि COAS को LOC पर मौजूदा सुरक्षा स्थिति के बारे में सेना के कमांडरों ने जानकारी भी दी। सूत्रों ने बताया कि सेना प्रमुख भी प्रधानमंत्री के साथ रहेंगे।

Leave a Reply