‘बड़े घमंड में थे PM मोदी, महज 5 मिनट की मुलाकात में ही हो गया था झगड़ा’

नई दिल्ली: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. उन्होंने PM मोदी को घमंडी बताते हुए कहा कि किसानों के मुद्दे पर मुलाकात के दौरान उनकी पीएम से बहस हो गई थी, क्योंकि वो बेहद घमंडी हैं. राज्यपाल मलिक ने कहा कि जब मैं किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो मेरी पांच मिनट में उनसे लड़ाई हो गई. वे बहुत घमंड में थे.

‘क्या मेरे लिए हैं मरे हैं’?

सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) रविवार को हरियाणा के चरखी दादरी में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से अपनी मुलाकात के बारे में बताया. मलिक ने कहा, ‘मैं किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री जी से मिला था. जब मैंने उनसे कहा कि हमारे 500 लोग मर गए, तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए मरे हैं? मैंने उनसे कहा कि आपके लिए ही तो मरे हैं क्‍योंकि आप राजा हैं. महज पांच मिनट की मुलाकात में ही मेरा उनसे झगड़ा हो गया. इसके बाद उन्होंने कहा कि अब आप अमित शाह से मिल लो, फिर मैं अमित शाह से मिला’.

सरकार को दी चेतावनी

सत्यपाल मलिक ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि किसान आंदोलन में दर्ज मुकदमों को रद्द करने के साथ सरकार को एमएसपी को कानूनी अमलीजामा पहनाने का काम ईमानदारी से करना चाहिए. सरकार अगर यह सोच रही है कि आंदोलन खत्म हो चुका है, तो यह गलत है. आंदोलन खत्म नहीं हुआ, बल्कि स्थगित हुआ है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसानों से ज्यादती हुई, तो आंदोलन फिर शुरू हो जाएगा.

‘पद से हटाए जाने का डर नहीं’

मलिक ने कहा कि अब किसानों को अपने पक्ष में फैसले करवाने चाहिए. उन्होंने कहा कि वह पद से हटाए जाने से नहीं डरते, उन्होंने चौधरी चरण सिंह के साथ राजनीति की है और हर स्थिति में वे किसानों के साथ हैं. इसके लिए भले ही उन्हें कोई भी पद क्यों न छोड़ना पड़े. बता दें कि सत्यपाल मलिक लंबे समय से किसान आंदोलन का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के पक्ष में थे. वे केंद्र सरकार पर भी लगातार किसानों से बातचीत करने के लिए दबाव डाल रहे थे.

Leave a Reply