PM Modi को अगले हफ्ते मिलेगा वैश्विक ऊर्जा एवं पर्यावरण लीडरशिप अवॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन के दौरान CERAWeek वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को 1 से 5 मार्च तक आयोजित होने वाले CERAWeek सम्मेलन -2021 में मुख्य भाषण देंगे, इसके आयोजक, IHS मार्किट ने शुक्रवार को बताया।

सम्मेलन में प्रमुख वक्ताओं में जलवायु के लिए अमेरिकी विशेष राष्ट्रपति दूत जॉन केरी, बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ब्रेकथ्रू एनर्जी के संस्थापक बिल गेट्स और अध्यक्ष एवं सीईओ, सऊदी अरामको, अमीन नासर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

IHS Markit के वाइस चेयरमैन और कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष Daniel Yergin ने कहा, “हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की भूमिका पर प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण के लिए तत्पर हैं। देश और दुनिया की भावी ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए सतत विकास में भारत के नेतृत्व का विस्तार करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए, हम उन्हें CERAWeek वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार से सम्मानित में खुशी हो रही है।”

उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास, गरीबी में कमी और एक नए ऊर्जा भविष्य की दिशा में भारत अपने वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के केंद्र में उभरा है, और इसका नेतृत्व सार्वभौमिक ऊर्जा पहुंच सुनिश्चित करते हुए सतत भविष्य के लिए जलवायु उद्देश्यों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है।

वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन ऊर्जा उद्योग के लीडर्स, विशेषज्ञों, सरकारी अधिकारियों और नीति निर्माताओं, प्रौद्योगिकी के लीडर्स, वित्तीय और औद्योगिक समुदायों और ऊर्जा प्रौद्योगिकी नवाचारियों का एक समूह है।

Leave a Reply