शरद पवार के दावे से गरमाई राजनीति, बोले- PM मोदी ने दिया था महाराष्ट्र में गठबंधन का ऑफर’

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के बयान ने महाराष्ट्र की राजनीति को गरमा दिया है. शरद पवार ने कहा है कि पीएम मोदी (Narendra Modi) ने 2 साल पहले उन्हें महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने का ऑफर दिया था. जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था.

महाराष्ट्र के चुनाव में नहीं मिला था किसी को बहुमत

शरद पवार (Sharad Pawar) 2 साल पहले के उस वाक्ये को याद कर रहे थे. जब महाराष्ट्र (Maharashtra) असेंबली के चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था और बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. शरद पवार ने कहा कि 20 नवंबर 2019 को उनकी पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात हुई थी. उस प्रोग्राम में दोनों ने राजनीति और देश के विकास से जुड़ी कई बातें की.

‘पीएम मोदी ने दिया गठबंधन का ऑफर’

शरद पवार के मुताबिक उस प्रोग्राम में पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें महाराष्ट्र में NCP और BJP के एक साथ मिलकर काम करने का ऑफर दिया था. शरद पवार (Sharad Pawar) के अनुसार पीएम मोदी (Narendra Modi) ने पेशकश की थी कि अगर दोनों पार्टियों में गठबंधन हो जाता है तो वे उनकी बेटी और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर लेंगे. 

‘मैंने विनम्रतापूर्वक ठुकरा दिया अनुरोध’

शरद पवार ने दावा किया कि उन्होंने पीएम मोदी (Narendra Modi) के इस ऑफर को विनम्रतापूर्वक ठुकरा दिया था. उन्होंने पीएम मोदी को स्पष्ट कर दिया था कि यह संभव नहीं है और वे इस मामले पर उन्हें अंधेरे में नहीं रखना चाहते.

‘पीएम मोदी जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करते हैं’

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘वे बहुत मेहनत करते हैं. एक बार वे जिस काम को ठान लेते हैं, उसके पूरा करके ही दम लेते हैं.’ उन्होंने कहा कि अब वे पीएम पद की रेस में नहीं हैं और नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. शरद पवार बुधवार को एक मीडिया ग्रुप की ओर से अपने जीवन पर आधारित एक कॉफी टेबल बुक के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे.

Leave a Reply