पंजाब: पुलिस की क्रूर कार्रवाई, सीएम चन्नी का विरोध कर रहे शिक्षकों के मुंह में ठूंसा कपड़ा

चंडीगढ़. यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीते दिनों आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा दिया. हालांकि अब उन्हें उनकी ही पार्टी की सरकार से चुनौती मिल रही है. पंजाब के संगरूर में पुलिस ने कुछ लड़कियों का मुंह पकड़ने की कोशिश की, उन्हें खींचा और जीप में भर कर थाने ले गई. यह सारा वाकया संगरूर में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की एक रैली के दौरान हुआ. यह क्रूर पुलिसिया कार्रवाई, उन क्वालिफाइड टीचर्स पर हुई जिन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही थी. यह सभी लोग  चन्नी की रैली वाली जगह पर इकट्ठा हुए थे.

घटनास्थल से कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो विचलित कर सकती हैं. इसमें देखा जा सकता है कि पुलिस नारे लगाने वाले शिक्षकों को रोकने की कोशिश में है. आंदोलनकारियों ने जैसे ही मुख्यमंत्री और पंजाब सरकार की निंदा करने वाले नारे लगाए, पुलिस उनके मुंह में कपड़ा ठूंसती नजर आई.

कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए एक अधिकारी को एक महिला प्रदर्शनकारी को उसके कपड़ों से घसीटते हुए देखा गया. इसके बाद महिला को कई अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस बस के अंदर देखा गया. एक पुलिसवाले ने उसे वापस अंदर कर खिड़की बंद करने की कोशिश की, तब भी वह लगातार नारे लगाती रही. इसके बाद बस वहां से चली गई.

Leave a Reply