राहुल गांधी 1971 के युद्ध को लेकर दिया बड़ा बयान, भारत के बारे में कही ये बात

राहुल गांधी ने कहा कि 1971 के युद्ध में पाकिस्तान ने 13 दिनों के भीतर ही अपना सिर झुका लिया था। आमतौर पर एक युद्ध 6 महीने, 1-2 साल तक लड़ा जाता है। अफगानिस्तान को हराने में अमेरिका को 20 साल लग गए, लेकिन भारत ने पाकिस्तान को 13 दिनों में ही हरा दिया। क्योंकि भारत एकजुट था और एक के रूप में खड़ा था

कहा, बांग्लादेश युद्ध को लेकर आज दिल्ली में एक समारोह का आयोजन किया गया। उस समारोह में इंदिरा गांधी का कोई जिक्र नहीं था। जिस महिला ने इस देश के लिए 32 गोलियां लीं, उसका नाम निमंत्रण पत्र में नहीं था क्योंकि यह सरकार सच से डरती है।

आज देहरादून में कांग्रेस की विजय सम्‍मान रैली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड से मेरा पुराना रिश्ता है। कहा मैंन दून स्कूल में पढ़ा हूं। मेरे परिवार और उत्तराखंड का रिश्ता है। मेरी दादी और पिता देश के लिए शहीद हुए, जो कुर्बानी उत्तराखंड के लोग ने दी, मेरे परिवार ने भी दी है। उत्तराखंड के सैन्य परिवार इस रिश्ते को अच्छी तरह समझते हैं। जिस परिवार, व्यक्ति ने कुर्बानी नहीं दी, वे कभी नहीं समझ सकते।

उत्‍तराखंड ने देश को दिया सबसे ज्‍यादा खून

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड ने देश को सबसे ज्यादा खून दिया है। 1971 के युद्ध का उल्लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को 13 दिन में हरा दिया। हिंदुस्तान के हर व्यक्ति, जाति, धर्म के व्यक्तियों ने मिलकर पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान बंटा हुआ था, कमजोर था, इसलिए पराजित हुआ। भारत एक साथ मिलकर खड़ा था।

आज देश को बांटा जा रहा है, किया जा रहा है कमजोर

राहुल ने कहा कि आज देश को बांटा जा रहा है, कमजोर किया जा रहा है। एक भाई को दूसरे भाई से लड़ाया जा रहा है। पूरी सरकार दो तीन पूंजीपतियों के लिए चलाई जा रही है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि कानून पर कहते हैं कि गलती हो गई, सरकार ने जान गंवाने वाले किसानों को मुआवजा तक नहीं दिया। दो तीन उद्योगपतियों के लिए ये सब किया जा रहा था।

Leave a Reply