Rahul Gandhi Poetry On Farmers: ताखेत-खलिहान ‘हमारे दो’ के.. फिर किसान का क्‍या?

नई दिल्ली: Farmers Protest: तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. प्रदर्शनकारी इन दिनों दिल्ली के जंतर मंतर पर सांकेतिक ‘किसान संसद’ चला रहे हैं. इस बीच आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अन्य विपक्षी दलों के नेता किसानों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए जंतर मंतर पहुंचे.

इसके बाद राहुल गांधी ने फोटो के साथ कविता ट्विटर पर साझा की. कविता के जरिए उन्होंने पीएम मोदी को निशाने पर लिया और खुद को किसानों के साथ बताया.

ये भी पढ़ें :-Pegasus मामला: विपक्ष को मिला नीतीश कुमार का ‘साथ’, कहा – जांच हो

राहुल ने लिखा है, “चूल्‍हा मिट्टी का..मिट्टी तालाब की.. तालाब ‘हमारे दो’ का… बैल ‘हमारे दो’ का,, हल ‘हमारे दो’ का,, हल की मूठ पर हथेली किसान की,,फ़सल ‘हमारे दो’ की.. कुआँ ‘हमारे दो’ का,, पानी ‘हमारे दो’ का,, खेत-खलिहान ‘हमारे दो’ के ,, PM ‘हमारे दो’ के.. फिर किसान का क्‍या? किसान के लिए हम हैं!”

संसद से किसानों का समर्थन करने के लिए पहुंचने वाले नेताओं में राहुल गांधी, राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, शिवसेना के संजय राउत, राजद के मनोज झा, भाकपा के विनय विश्वम, समाजवादी पार्टी के एसटी हसन और अन्य विपक्षी नेता शामिल थे.

ये भी पढ़ें :-लालू, मुलायम और अखिलेश की मुलाकात से बढ़ी हलचल, इन मुद्दों पर हुई बातचीत!

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में आज 14 विपक्षी दलों के नेता जंतर-मंतर पहुंचे. इसमें राहुल गांधी भी शामिल थे. राहुल ने कहा कि सभी सांसद किसानों के समर्थन में वहां पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को हर हाल में काले कृषि कानून रद्द करने होंगे.

Leave a Reply