Balakot Air Strikes Anniversary: रक्षा मंत्री और गृह मंत्री Amit Shah ने कहा- इंडियन एयरफोर्स को सैल्‍यूट

26 फरवरी, 2019 के शुरुआती घंटों में, भारतीय वायु सेना (IAF) के जेट विमानों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा मे स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकी शिविरों पर बमबारी करके पुलवामा आतंकवादी हमले का बदला लिया था। 14 फरवरी, 2019 को भारत में सबसे घातक आतंकी हमलों में से एक के रूप में परिभाषित किया जा सकता है।

इस दिन को याद करते हुए, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सफल हवाई हमले की घटनाओं को दोहराते हुए श्रद्धांजलि दी और साथ ही भारतीय वायु सेना की प्रशंसा भी की।

गृह मंत्री ने कहा कि इस दिन 2019 में, भारतीय वायु सेना ने पुलवामा आतंकवादी हमले का जवाब देकर आतंकवाद के खिलाफ न्यू इंडिया की नीतियों को फिर से स्पष्ट कर दिया था।

यह भी पढ़ें – Bharat Bandh: भारत बंद आज, GST-फ्यूल की कीमतों के खिलाफ टेड्रर- ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर

यह भी पढ़ें –फेसबुक-ट्विटर हों या नेटफ्लिक्स-अमेजन, सबके लिए बन गए सख्त नियम!

रक्षा मंत्री ने भारतीय वायु सेना की सराहना करते हुए कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक की सालगिरह पर, वह भारतीय वायुसेना के असाधारण साहस और परिश्रम को सलाम करते हैं। बालाकोट हमलों की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है। उन्हें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है जो भारत को सुरक्षित रखते हैं।

यह भी पढ़ें –Tamilnadu रोडवेज़ के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, जानिए क्या है इन की मांगें ?

पुलवामा हमले का लिया बदला

26 फरवरी, दो बरस पहले भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा चलाए जा रहे आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया था। इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में भारतीय सुरक्षाकर्मियों पर किए गए कायराना आत्मघाती बम हमले ने पूरे देश का सीना छलनी कर दिया था। हमले में केन्द्रीय आरक्षी पुलिस बल के 46 जवानों की मौत हुई और पाकिस्तान के इस्लामी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बड़ी बेहयाई से इस हमले की जिम्मेदारी ली।

Leave a Reply