2019 WC हार पर Ravi Shastri का बड़ा खुलासा, ‘सेलेक्टर्स ने जबरन इस प्लेयर को कर दिया बाहर’

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के साथ ही रवि शास्त्री का भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया. जिस दिन से शास्त्री ने अपना पद छोड़ा है वो सेलेक्टर्स, टीम ड्रेसिंग रूम और बोर्ड को लेकर बड़े-बड़े बयान दे रहे हैं. अब 2019 वर्ल्ड कप में भारत की हार पर भी शास्त्री ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है.

शास्त्री के बयान से सनसनी

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि भारत के 2019 वनडे विश्व कप टीम में तीन विकेटकीपरों को चुना जाना समझ से परे था, क्योंकि इस टूर्नामेंट के लिए अंबाती रायडू या श्रेयस अय्यर को टीम में चुना जा सकता था. 2019 विश्व कप से कुछ महीने पहले उस समय के वनडे कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि रायडू टूर्नामेंट के लिए टीम के चौथे नंबर पर खेलेंगे. हालांकि, बाद में एमएसके प्रसाद की चयन समिति ने रायडू का चयन नहीं किया था.

टीम सेलेक्शन पर खड़े किए सवाल

टाइम्स ऑफ इंडिया से बाचतीत में शास्त्री ने खुलासा किया है कि तीन विकेटकीपरों के बजाय रायडू या श्रेयस अय्यर को चुना जाना चाहिए था. शास्त्री ने कहा, ‘उस टीम के चुनाव में मेरा कोई हाथ नहीं था. लेकिन, विश्व कप के लिए तीन विकेटकीपरों चुने जाने का फैसला भी समझ से परे था. टूर्नामेंट के लिए तीन विकेटकीपर के रूप में एमएस धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया था.

टीम चयन में शास्त्री का हाथ नहीं

पूर्व मुख्य कोच ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने कभी भी टीम के चयन में हस्तक्षेप नहीं किया. उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी भी सेलेक्टर्स के काम में हस्तक्षेप नहीं किया. सिवाय इसके जब मुझसे कोई प्रतिक्रिया मांगी गई. सिर्फ तभी मैंने अपनी बात कही.’ भारत ने 2019 के वनडे विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन, मैनचेस्टर में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया था.

Leave a Reply