सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ियों के साथ की ‘नाइंसाफी’! साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है. धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है. टीम इंडिया में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में चुने गए दो खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका टूर पर जगह नहीं मिली है, जिससे फैंस हैरान हैं आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.

1.  प्रसिद्ध कृष्णा

आईपीएल के स्टार गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चुना गया था, लेकिन इस घातक गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.  प्रसिद्ध ने आईपीएल में खतरनाक गेंदबाजी की थी. साउथ अफ्रीका दौरे पर पिचें फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती हैं. ऐसे में प्रसिद्ध उन पिचों पर कहर मचा सकते थे. वनडे क्रिकेट में इस गेंदबाज ने इसी साल भारत के लिए डेब्यू किया था और 3 वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं. 

2. केएस भरत

आईपीएल (IPL) में अपने खेल से तूफान मचाने वाले विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को भी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए नहीं चुना गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद इस बल्लेबाज ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था. वह विकेटकीपिंग स्किल में ऋषभ पंत से कहीं बेहतर हैं. आईपीएल में उन्होंने अपने बल्ले से ढेरों रन बनाए हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले भरत ने 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका दौरे पर इस बल्लेबाज का न चुना जाना बड़े सवाल खड़े करता है.

दिग्गज खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी

बीसीसीआई ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय  टीम का ऐलान कर दिया है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम दिया गया था. हनुमा विहारी की भी टीम में वापसी हुई है. बुमराह और शमी के आने से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रामण मजबूत हुआ है.

साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

स्टैंडबाय: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला.

Leave a Reply