भाजपा पार्टी पर निशाना साधने के लिए शशि थरूर ने बनाया अंग्रेजी का कठिन शब्द, सबका दिमाग चकराया

कांग्रेस के नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने भाजपा के लिए एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया है जिसे सुनकर शायद आपका सिर भी चकरा जाएगा। बता दें कि, यह शब्द अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। अपने कठीन अंग्रेजी शब्दों के कारण शशि थरूर हमेशा से ही युजर्स के निशाने पर आ जाते है। भाजपा पर निशाना साधते हुए शशि थरूर ने अब अंग्रेजी शब्द का ऐसा कठिन शब्द निकाला है जिसे सुनकर शायद आप भी पागल हो जाए क्योंकि यह शब्द लिखने और बोलने दोनों में ही काफी कठिन है। शशि ने अपने इस शब्द का मतलब भी समझाया है।

क्या है यह शब्द?

शशि थरूर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर भाजपा पर निशाना साधते हुए ऑलओडोक्साफोबिया (allodoxaphobia) शब्द का इस्तेमाल किया है। उन्होंने इस शब्द का मतलब भी बताया है। उन्होंने लिखा, ‘यह आज का शब्द है, यह वास्तव में पिछले सात वर्षों से है। इसका अर्थ है विचारों का बेवजह भय।

इसका इस्तेमाल उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार लोगों पर राजद्रोह और यूएपीए के तहत मामले दर्ज कर रही है क्योंकि नेतृत्व ऑलओडोक्साफोबिया से पीड़ित है।’ शशि ने इस शब्द का मतलब समझाते हुए ग्रीक में ऑलो मतलब अलग, डॉक्सो मतलब विचार और फोबोस मतलब भय बताया।शशि के इस शब्द के बाद युजर्स ने कई कमेंट किए। एक यूजर ने लिखा कि, यह शब्द तो काफी कठिन है। 

Leave a Reply