कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी, मोदी सरकार किसानों के प्रति है असंवेदनशील

नयी दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। इसी बीच संसद परिषद में बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी समेत तमाम नेताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्षा ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार को असंवेदनशील बताया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान जिन 700 किसानों ने जान गंवाई है, चलिए उनका सम्मान करते हैं। मोदी सरकार किसानों और आम लोगों के प्रति असंवेदनशील है। आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में हो रही वृद्धि से हर परिवार का मासिक बजट बिगड़ गया है। इसी बीच उन्होंने सीमा मुद्दों को लेकर संसद में चर्चा की मांग की।

संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने के साथ ही विपक्षी दलों के 12 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में सोनिया गांधी ने कहा कि यह निलंबन अभूतपूर्व और अस्वीकार्य है। हम निलंबित सांसदों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

Leave a Reply