कहानी एक रियल HERO की, नाम है Vijay Kumar

नई दिल्ली: आपने फिल्मों में तो खूब देखा होगा ईमानदार इंसान को,मगर आज हम आपको एक रियल कहानी बताएंगे एक ऐसे हीरो की जिन्होंने एक गरीब को उसकी ताउम्र की कमाई को लौटा दिया है। दरअसल एक आदमी ने खूब मेहनत करके 1 लाख रुपए जमा किए. नाम था विजय कुमार (Vijay Kumar). दिल्ली की शकूर बस्ती में रहने वाले विजय कुमार ने 30 जून को बैंक खाते से एक लाख रुपये निकाले और 55 किलो राशन खरीदा. उत्तर प्रदेश के खुर्जा स्थित गृह नगर जाने के लिए शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पहुंचा.

ये भी पढ़ें :-Amazon की चूक से ग्राहकों को मिला जबरदस्त फायदा, 5,900 रुपए में बिका AC

ईमानदार इंसान की रियल कहानी

कहानी में मोड़ तब आया जब बरेली-नयी दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस में उसने जल्दबाजी में राशन से भरे दो बैग तो रख दिए, पर रुपयों वाला बैग स्टेशन पर ही भूल गया.उस समय स्टेशन पर दिल्ली पुलिस के सिपाही नरेन्द्र कुमार तैनात थे. उन्होंने देखा कि एक लावारिस बैग रखा है. जब उस बैग का कोई मालिक नहीं मिला तो उन्होंने बैग को कब्जे में ले लिया.बैग की तलाशी लेने पर उन्होंने देखा कि उसमें एक लाख रुपये हैं. कुछ रोटियां, पानी की बोतल, चेक बुक आदि भी है.

ये भी पढ़ें :-DMRC से पुछे गए सवाल, यूजर ने कहा – कोल्ड ड्रिंक में मिक्स करके ले जाए !

शाम तक इंतजार किया गया, शाम तकरीबन साढ़े छह बजे विजय फिर से शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर लौटा. बैग के बारे में पूछने लगे. फिर वो पुलिस के पास पहुंचा. जब पुलिस ने उससे पूछताछ की. और फिर औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बैग और एक लाख रुपये विजय को लौटा दिए है।

Leave a Reply