Surekha Sikri: 75 की उम्र में हार्ट अटैक से निधन, सीरियल से लेकर फिल्मों तक

नई दिल्ली: कई फेमस और बड़े शो का हिस्सा रह चुकी सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का आज 75 साल की उम्र में निधन हो गया। 16 जुलाई की सुबह अचानक दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया। सुरेखा सीकरी काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी। वहीं जैसे ही लोगों को इस बारे में जानकारी मिली, सुरेखा सीकरी को कई सेलेब्स के साथ उनके फैंस ने श्रद्धांजलि दी। सुरेखा ने अपने फिल्मी किरदारों से अपने फैंस के दिलों में एक अलग ही जगह बना रखी थी, और वहीं आज हम बात करेंगे सुरेखा सीकरी के उन सभी किरदारों के बारे में जिन्हें आज भी हर घर में याद किया जाता है।

ये भी पढ़ें :-Special: Dilip Kumar और नेहरू के अनसुने दिलचस्प किस्से

बालिका वधु की ‘दादी सा’

सीरियल बालिका वधु में दादी सा के रोल से फेमस हुई सुरेखा सीकरी ने सभी के दिलों में एक खास जगह बना ली थी। सीरियलों के साथ साथ उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया था। जिसके लिए उनकी किरदार को काफी सराहना गया। बात करें उनके फिल्मी किरदार की तो फिल्म बधाई हो मेें उनके दादी के किरदार ने जमकर सुर्खिया बटोरी और जनता के दिलों को भी जीता। जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी नवाजा गया।

फिल्मी जगत में शोक

सुरेखा सीकरी के अचानक निधन से फिल्मी जगत के साथ उनके फैंस को भी बड़ा झटका लगा है। कई सेलेब्स ने उनके निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट भी किए है। दिव्या दत्ता ने ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि ” भगवान आपकी आत्मा को शांति दे सुरेखा जी. मैं आपको हमेशा याद करती रहूंगी. आपका टैलेंट कमाल का था.’ ऐसे ही कई सेलेब्स और उनके फैंस ने सुरेखा सीकरी को श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढ़ें :-हिंदी फिल्मनिर्माता गलत तरीके से करते हैं हिन्दु देवी-देवताओं का इस्तेमाल !

बता दे सुरेखा सीकरी ने हिंदी के साथ साथ मलायलम फिल्मों में भी काम किया था। इसके साथ ही उन्होंने कई फेमस शो जैसे परदेश में है मेरा दिल, सात फेरे: सलोनी का सफर, केसर जैसे अन्य सीरियल में अपने किरदारें से लोगों के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ी है। सीरियलों के साथ सुरेखा सरफरोश , सरदारी बेगम , दिल्लगी , घोस्ट स्टोरीज जैसे कई फिल्मों में भी नजर आई है। आज उनके अचानक इस दुनिया से चले जाने के कारण उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है।

Leave a Reply