न्यूज वेबसाइट NewsClick और Newslaundry पर इनकम टैक्स का ‘सर्वे’

नई दिल्‍ली: इनकम टैक्‍स विभाग के अधिकारी शुक्रवार को न्‍यूज साइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर पहुंचे. उन्‍होंने इसे ‘छापेमारी’ नहीं बल्कि ‘सर्वे’ बताया है. इनकम टैक्‍स डिपाटमेंट ने पुष्टि की कि ऑफिसर इन न्‍यूज चैनल के दक्षिणी दिल्‍ली स्थित ऑफिस ‘सर्वे’ करने के लिए गए थे. न्‍यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्‍ट इंडिया के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि विभिन्‍न टैक्‍स पेमेंट का विवरण के सत्‍यापन और संस्‍थानों की ओर से दिए गए विवरण की पुष्टि के लिए यह किया गया.

टैक्स अधिकारियों ने कहा कि वे दोनों संस्थानों के कारोबारी परिसर में जांच कर रहे हैं। न्यूज क्लिक और इसके संस्थापकों पर प्रवर्तन निदेशालय ने फरवरी में एंटी मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ें:-Karnal: मिनी सचिवालय के पास किसानों ने तोड़े बैरिकेड, टिकैत ने कही ये बात

धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत फरवरी में ‘न्यूजक्लिक और इसके संस्थापकों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की थी। धन शोधन का मामला दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी से सामने आया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पीपीके न्यूजक्लिक स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान वर्ल्डवाइड मीडिया होल्डिंग्स एलएलसी, अमेरिका से 9.59 करोड़ रुपये का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्राप्त किया।

पीटीआई के अनुसार मनी लांड्रिंग का मामला दिल्‍ली पुलिस की उस एफआईआर से सामने आया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि PPK Newsclick स्‍टूडियो ने वित्‍तीय वर्ष 2018-19 के दौरान वर्ल्‍डवाइड मीडियाहोल्डिंग्‍स LLC USA से 9.59 करोड़ रुपये का प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश (FDI) हासिल किया.

ये भी पढ़ें:-Afghanistan: क्रूरता की हदें पार कर रहा तालिबान,पत्रकारों की बेरहमी से पिटाई

Leave a Reply