T20 World 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, Dhoni बने टीम के मेंटर

T20 World Cup 2021 Indian Team: भारतीय टीम (India’s squad for T20 World Cup) का ऐलान टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हो गया है. बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. अश्विन को भी टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा ईशान किशन भी विकल्प विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर को शामिल नहीं किया गया है.

बता दें कि सुदंर चोटिल थे, जिसके कारण उन्हें इस टीम में जगह नहीं दी गई है. टी-20 वर्ल्ड कप में एम एस धोनी (MS Dhoni) भारतीय टीम के लिए मेंटर की भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर को स्टेंड बाय खिलाड़़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें :-अफगानिस्ता: मुल्ला हसन अखुंद होंगे प्रधानमंत्री, उप प्रधानमंत्री बनाने मुल्ला बरादर

हैरानी की बात ये है कि युजवेंद्र चहल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं, ओपनर शिखर धवन भी टीम में नहीं हैं.

इस बार यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाना है. टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 10 नवंबर और दूसरा सेमीफाइनल 14 नवंबर को यूएई में होगी. इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा. आईसीसी ने फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा है.

भारत की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगी. भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं. फैन्स टी-20 वर्ल्ड कप का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. खासकर पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर अभी से फैन्स के बीच उत्सुकता बनी हुई है.

ये भी पढ़ें :-Karnal: मिनी सचिवालय के पास किसानों ने तोड़े बैरिकेड, टिकैत ने कही ये बात

हालांकि, कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बीसीसीआइ 3 या फिर 5 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर भी टीम के साथ जोड़ सकती है, क्योंकि आइसीसी ने सिर्फ 15 खिलाड़ियों को ही चुनने के लिए कहा है, जिनकी देखभाल का जिम्मा क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था का होगा।

हालांकि, आइसीसी ने ये भी कहा था कि टीम अन्य खिलाड़ियों को अपने साथ रखना चाहती है तो उनकी पूरी जिम्मेदारी उसी बोर्ड को उठानी होगी। वहीं, 7 सितंबर को होने वाले टीम सलेक्शन से पहले जान लीजिए कि वे कौन से खिलाड़ी हैं, जिनको टीम में जगह मिल सकती है।

Leave a Reply