राम मंदिर पर आत्मघाती हमला करने की फिराक में आतंकी, डायल 112 पर भेजा गया मैसेज

खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि राम मंदिर पर आत्मघाती हमले का व्हाट्सएप आया है. एक कथित आईपीएस ने राम मंदिर पर आत्मघाती हमले का संदेश भेजा है. ये मैसेज उत्तर प्रदेश के डायल 112 पर भेजा गया था. इसके अलावा, खुफिया एजेंसियों ने देश के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों पर हमले की आशंका जताई है. खुफिया एजेंसियों ने अपने खुफिया दस्तावेजों के हवाले से इसकी जानकारी दी है. एजेंसियों ने बताया है कि देश में मौजूद आंतरिक तत्व भी अपने आकाओं के निर्देश पर गड़बड़ी फैला सकते हैं. सरकार फिलहाल चौकन्नी हो गई है.

बताया गया है कि इसी प्रकार पंजाब में वर्तमान घटनाओं को देखते हुए असामाजिक तत्व सक्रिय हो सकते हैं. खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मद्देनचर सरकार ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क किया है. इससे पहले, दो दिसंबर को भी उत्तर प्रदेश के डायल 112 पर इसी तरह से हमले का मैसेज आया था. अयोध्या में बम धमाके की सूचना मिलने के बाद पुलिस एवं खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि जिस नंबर से इस हमले की सूचना दी गई थी वो गुजरात का था. हालांकि, पुलिस ने इस एंगल से भी जांच की थी कि कहीं ये किसी सिरसिरे की हरकत तो नहीं है.

गौरतलब है कि अगस्त में जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. दरअसल, जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. ये आतंकी राम मंदिर और पानीपत रिफाइनरी पर हमले की साजिश रच रहे थे. जम्मू से गिरफ्तार किए गए जैश के चार आतंकवादी पाकिस्तान (Pakistan) में जैश कमांडरों के संपर्क में थे. इनमें से एक की पहचान इजहार खान के रूप में हुई, जो उत्तर प्रदेश के शामली का रहने वाला था. इसका काम राम जन्मभूमि और पानीपत रिफाइरी की रेकी करना था. हालांकि, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले को अंजाम देने से पहले ही मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दिया.

Leave a Reply