लालू, मुलायम और अखिलेश की मुलाकात से बढ़ी हलचल, इन मुद्दों पर हुई बातचीत!

नई दिल्ली: यूपी में अगले साल विधानसभा का चुनाव है. अभी वहां योगी आदित्यनाथ की सरकार है. इस बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मुलायम सिंह से मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव भी मौजूद थे. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने मुलाकात करने के बाद ट्वटिर पर तस्वीर शेयर की है. इस मुलाकात से राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है. लालू यादव के ट्वीट से लग रहा है कि मुलाकात के दौरान राजनीति से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की गई है.

‘हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई’

लालू यादव ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, “देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना. खेत-खलिहान, गैरर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है. आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है.”

ये भी पढ़ें:-Bihar News: OBC आरक्षण पर केंद्र का हमला, सामाजिक न्याय की आवाज हुई बुलंद

अखिलेश यादव ने ट्वीट की मुलाकात की तस्वीर

अखिलेश यादव के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई तस्वीर को देखें तो एक में लालू यादव सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं. दूसरी तस्वीर में अखिलेश यादव भी दिख रहे हैं। तीनों नेता चाय पीते और बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं. इस बीच एक और तस्वीर सामने आई है जिसमें लालू यादव और मुलायम सिंह यादव दोनों ही एक दूसरे को हाथ जोड़कर अभिवादन करते दिख रहे हैं.

लालू-मुलायम की मुलाकात में क्या हुई बात

दोनों दिग्गजों की ये मुलाकात किस वजह से हुई अभी ये साफ नहीं हुआ है. हालांकि, आगामी यूपी चुनाव से ठीक पहले सामने आई इस तस्वीर से लग रहा कि लालू यादव ने दिल्ली में ‘खेला’ शुरू कर दिया है. लालू यादव कुछ महीने पहले ही चारा घोटाला मामले में जमानत पर छूटे हैं और दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. हालांकि, दिल्ली में रहने के बाद भी उनकी सियासी दांव-पेंच की रणनीति लगातार जारी है. बीते गुरुवार को लालू यादव संसद पहुंचे, वो सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने नहीं बल्कि कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात भी रखी थी.

ये भी पढ़ें:-जनसंख्या नियंत्रण के केन्द्र में Two Child Policy क्या, क्यों और कैसे ?

कुछ दिनों पहले शरद पवार ने भी की थी मुलाकात

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी चुनाव होना है. अभी कुछ ही दिनों पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने भी लालू यादव से मुलाकात की थी. इस दौरान उनके साथ समाजवादी नेता रामगोपाल यादव और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे. यह मुलाकात मीसा भारती के सरकारी आवास पर हुई थी.

Leave a Reply