ये छत्तीसगढ़ है लखनऊ नहीं… हमने समझने में जल्दबाजी कर दी।

छत्तीसगढ़: बदौला बाजार का दो वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।जिसमें कुछ पुरुष एक महिला व उसकी सहेली को बड़ी बेरहमी से मार रहें हैं।आपने भी कहीं न कहीं इसे देखा ही होगा। किसी के स्टेटस में,किसी के फेसबुक वॉल में या किसी ने आपको फॉरवर्ड ही किया हो। मुद्दा वायरल वीडियो नहीं उसके नीचे लिखा कैप्शन है, लोग इस मुद्दे को लखनऊ के कैब ड्राइवर व प्रियदर्शिनी वाले मुद्दे से जोड़कर देख रहें और ताल भर रहें हैं। अधिकांश कैप्शन के यही भाव हैं कि इनके सर पर नारीवाद चढ़ गया है,इनके साथ ऐसा ही होना चाहिए।

लेकिन हम सब कहीं न कहीं जल्दबाजी में रहते हैं,बहुत जल्दबाजी में। हमें जल्दी हीं किसी को सही और किसी को गलत साबित करते हुए। मन में उठे गुबार को दबाना होता है और यहीं काम आता है हमारा पूर्वाग्रह! इस मुद्दे को समझने में भी हमने जल्दबाजी कर दी….

ये भी पढ़ें :-‘पुलिस अफसरों-सत्‍ताधारी दलों का गठजोड़ परेशान करने वाला’ : Supreme Court

आइये जानते हैं पूरा मुआमला क्या है?

दरअसल छत्तीसगढ़ के बदुलाबाज़ार के सिमगा में एक पार्षद अपने ही एक दोस्त की पत्नी को शारीरिक संबंध बनाने को कह रहा था। पार्षद ने अभद्र बातें कहकर महिला पर संबंध बनाने का दबाव बनाया।
इसी बात पर गुस्साई महिला ने पार्षद को चप्पलों से पीट दिया फिर क्या था ये वीडियो वायरल हो गया लेकिन पार्षद की बेशर्मी फिर भी कम नहीं हुई। उसने दुबारा महिला पर ऐसा ही दबाव बनाया। तब महिला ने अपनी एक सहेली को साथ लेकर पार्षद के दुकान पर आ धमकी।उसके बाद पार्षद ने महिला और उसकी सहेली को बहुत बेरहमी से पीटा जिसका वीडियो आप सब ने देखा।

parshad_beat_baloda_bazar_1-sixteen_nine.jpg
वायरल वीडियो से ली गयी एक तस्वीर।

वीड‍ियो में द‍िख रहा है ऐसा सीन

वीड‍ियो में आप देख सकते हैं क‍ि मह‍िला, बीजेपी पार्षद को कुछ समझा रही है तभी वहां मौजूद लोग वीड‍ियो बनाने लगते हैं। तब मह‍िला भी यह यह कहती हुई नज़र आती है क‍ि बना वीड‍ियो बना…तब पार्षद अंगुली द‍िखाकर कहता है क‍ि ज्यादा नाटक मत कर…मह‍िला कहती है चुप रह…अंगुली क‍िसे द‍िखा रहा है…एक दूंगी खींचकर…

तब वहां वीड‍ियो बना रहा एक शख्स कहता है क‍ि मारकर द‍िखा। इसके बाद मह‍िला साथ में लाए डंडे का पकड़ती है और फ‍िर पार्षद को डंडे से मारने लगती है। चार डंडे पड़ते ही पार्षद डंडे को छुड़ाकर गाली देते हुए मह‍िला को पीटने लगता है। वहीं वीड‍ियो बना रहे शख्स कहता है कि बहुत बढ़‍िया…एक नंबर…इतने में उस का साथी भी दूसरी मह‍िला को बाल घसीट-घसीट कर मारने लगता है।

ये भी पढ़ें :-UP : मुस्लिम व्‍यक्ति पर हमला करने वाले आरोपियों को 24 घंटों में ही मिली जमानत

एक ग‍िरफ्तार, दूसरे की तलाश 

एसडीओपी भाटापारा सिद्धार्थ बघेल ने बताया कि इस मामले में आईपीसी की धारा 294, 506, 323, 452, 334 के तहत एक आरोपी पिंकू देवांगन को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि भाजपा नेता सूर्यकांत ताम्रकार फिलहाल फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply