Tokyo Olympics: भारतीय पहलवान रवि दहिया फाइनल में हारे,बोले- कुछ कमियां हैं

नई दिल्ली: Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में आज यानि 5 अगस्त को पुरुषों के फ्री स्टाइल 57 किलो रेसलिंग स्पर्धा के फाइनल में रेसलर रवि दहिया को रूस ओलिंपिक कमिटी के बैनर तले उतरने वाले रेसलर जवुर उगुवेय (Ravi Kumar Dahiya vs Zavur Uguev) से 4-7 हार का सामना करना पड़ा है. रवि दहिया गोल्ड मेडल से चूक गए हैं लेकिन सिल्वर मेडल अपने नाम करने में सफल हो गए हैं. रवि ओलंपिक के इतिहास में मेडल जीतने वाले पांचवें रेसलर बन गए हैं. अभी तक भारतीय रेसलिंग में किसी ने गोल्ड मेडल नहीं जीता है. सिर्फ अभिनव बिंद्रा ऐसे भारतीय हैं जिनके नाम व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है.

ये भी पढें :- विवादित Retrospective Tax खत्म करेगी सरकार,कैबिनेट ने दी मंजूरी

दीपक पूनिया ब्रॉन्ज मेडल से चूके

भारतीय पहलवान दीपक पूनिया अपने ओलंपिक पदार्पण में गुरूवार को यहां कांस्य पदक जीतने के करीब पहुंचे लेकिन 86 किग्रा के प्ले-ऑफ में सैन मरिनो के माइलेस नज्म अमीन के अंतिम 10 सेकेंड में पटखनी देने से उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

पीएम मोदी ने दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहलवान रवि दहिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा, “रवि कुमार दहिया एक शानदार पहलवान हैं. उनकी लड़ाई की भावना और तप उत्कृष्ट है. टोक्यो ओलंपिक 2020 में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई. भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है.”

ये भी पढें :-Ravish का लेख: विपक्ष को काम करने से रोक रही है सरकार !

राष्ट्रपति ने रवि दहिया को दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहलवान रवि कुमार दहिया को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बधाई दी. राष्ट्रपति ने कहा, “भारत को रवि दहिया के टोक्यो ओलंपिक 2020 में रजत पदक जीतने पर गर्व है. आपने बहुत मुश्किल स्थिति में पहुंचने के बावजूद मुकाबलों में वापसी की और जीत हासिल की. सच्चे चैम्पियन की तरह आपने अपनी अंदरूनी ताकत का नजारा पेश किया. शानदार जीत और भारत को गौरवान्वित करने के लिये बधाई.”

Leave a Reply